Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें कैसे ग्रीष्मकालीन कार्यशाला विद्यार्थियों के लिए साबित हो रहा है वरदान

summer-workshop-for-children-in-faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

summer-workshop-for-children-in-faridabad

फरीदाबाद,12 जून। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मनोरथ को साकार करने कला एवं सांस्कृतिक विभाग व शिक्षा विभाग कृत संकल्प है। इसी क्रम में आज़ादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रदेश में मंडल स्तर पर चलाए जा रहे इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। 

कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की ओर से समन्वयक श्री सुशील गर्वाण द्वारा बताया गया कि इस कार्यशाला में मंडल स्तर के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। भाग लेने वाले विद्यार्थियों को कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस अवसर पर कला व विभिन्न विधाओं के अध्यापक उपस्थित रहते हैं।

डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में आज सोमवार को सेक्टर -15 स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फरीदाबाद में कला एवं सांस्कृतिक विभाग हरियाणा के तत्वावधान में मंडल स्तरीय ग्रीष्मकालीन कार्यशाला का उद्घाटन जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मुनेष चौधरी के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ। 

ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में यह कार्यशाला विद्यार्थियों के लिए अपनी छिपी हुई प्रतिभा को निखारने के लिए वरदान साबित हो रहा है। बता दें कि आज सोमवार 12 जून 2023 से 21 जून 2023 तक चलने वाले इस ग्रीष्मकालीन कार्यशाला में विद्यार्थियों को नृत्य संगीत वाद्य यंत्रों, रंगमंच तथा चित्रकारी का नि:शुल्क प्रशिक्षण कक्षा छठी से 12वीं तक के विद्यार्थियों को दिया जा रहा है। 

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी मुनेष चौधरी ने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में यह कार्यशाला विद्यार्थियों के लिए अपनी छिपी हुई प्रतिभा को निखारने के लिए वरदान साबित होगी। अतः सभी विद्यार्थी मन लगाकर कार्यशाला में सिखाई जाने वाली विभिन्न विधाओं में बढ़-चढ़कर भाग लेंगे तथा कार्यशाला को सफल बनाएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: