Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आईएमएसएमई आफ इंडिया द्वारा अप्रैन्टिसशिप फेयर का आयोजन, मौके पर ही लिए गए इन्टरव्यू

MSME-of-India-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

MSME-of-India-Faridabad

फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया द्वारा यहां संगठन के हैबिटेट सैंटर में आयोजित अप्रैन्टिसशिप फेयर में जहां बड़ी संख्या में आईटीआई व अन्य कोर्स करने वाले युवा शामिल ह‌ए, वहीं इस अप्रेन्टिसशिप फेयर की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि इसमें मौके पर ही उद्योगों के प्रतिनिधियों ने न केवल आवेदनों की स्कूटनी की बल्कि युवा वर्ग को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये नये अवसर मिले।

आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला के अनुसार विश्व बैंक द्वारा प्रदान फंड के तहत भारत सरकार के स्ट्राईव प्रोजैक्ट के अंतर्गत इस अप्रैन्टिसशिप फेयर का आयोजन किया गया। फेयर में बड़ी संख्या में जॉब सीकर शामिल हुए और औद्योगिक प्रतिनिधियों के साथ-साथ टैक्रॉलाजी, मैन्यूफैक्चरिंग, हैल्थ केयर इन्फारमेशन, कंस्ट्रक्शन, हास्पिटीलिटी व अन्य क्षेत्रों से जुड़े विशेषज्ञों की उपस्थिति भी उल्लेखनीय रही। 

चावला के अनुसार अप्रैन्टिसशिप फेयर का मुख्य उद्देश्य युवा वर्ग को जहां रोजगार प्रदान करना रहा वहीं उद्योगों को भी एक ही छत के तले स्किल्ड लेबर उपलब्ध कराने के लिये प्रयास किये गये जोकि एक सफल प्रोजैक्ट सिद्ध हुआ। आपने बताया कि मौके पर ही कंपनियों के प्रतिनिधियों ने युवाओं का इंटरव्यू भी लिया और शार्टलिस्टिड कैन्डीडेट्स के लिये पोर्टल के द्वारा अगली जानकारी प्रदान की जाएगी।

कार्यक्रम में आयोजित सैशन में श्री संजय वोहरा ने अप्रेन्टिसशिप एक्ट, एनएपीएस और एनएटीएस पोर्टल के संबंध में जानकारी दी। यही नहीं इन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किस प्रकार की जा सकती है, के बारे में भी बताया गया। 

कार्यक्रम में स्थानीय आईटीआई से रजत राणा व श्री साहिल भी उपस्थित रहे जबकि अप्रेन्टिसशिप प्रोग्राम तथा मोटीवेशन संबंधी टिप्स भी उपस्थितजनों को दिये गये।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: