Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गिनाई 9 साल की उपलब्धियां

Union-Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Union-Minister-of-State-Krishna-Pal-Gurjar

फरीदाबाद, 17  जून। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश सरकार के 9 साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे हैं और इसी भाव के साथ हम आगे भी जनता की सेवा करेंगे। 

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर शनिवार को भाजपा कार्यालय अटल कमल में केंद्र व प्रदेश सरकार की पिछले 9 वर्ष की उपलब्धियों को लेकर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगामी 25 जून को गदपुरी में होने वाली विशाल जनसभा के लिए भी सभी को निमंत्रण दिया।

उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों में देश में सिर्फ 400 मेडिकल कॉलेज थे परंतु प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा सिर्फ 9 सालों में 300 अधिक मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं। पहले मेडिकल सीट की संख्या पूरे देश में सिर्फ 80 हजार थीं। पिछले 9 साल में सरकार द्वारा किए गए प्रयासों से यह संख्या बढ़कर एक लाख 80 हजार हो गई है। पहले भारत 8 लाख करोड़ के मोबाइल अन्य देशों से आयात करता था। 

परंतु आज भारत 3 लाख करोड़ के मोबाइल अन्य देशों में एक्सपोर्ट कर रहा है जिससे हमारा विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ेगा। भारत 2027 में दुनिया में सबसे बड़ी तीसरी आर्थिक ताकत का देश बनेगा। उन्होंने कहा कि अमृत काल में देश  को विकसित दुनिया का सर्वश्रेष्ठ भारत बनाना है । 

दिव्यांगजन शिक्षा और खेलों सहित  किसी भी क्षेत्र में आज समाज में पीछे नहीं है। देश की बागडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत हाथों में होने से भारत की सीमाएं,खजाना और नागरिक सुरक्षित हैं। हमारे देश में 15000 कानून जो किसी काम के नहीं थे उन्हें भाजपा सरकार ने खत्म कर दिया।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृषणपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश को नई दिशा मिली है। उनके द्वारा लिए गए कड़े फैसलों और परिश्रम के कारण ही भारत 2027 तक दुनिया की तीन बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने जा रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा आमजन के लिए लाई गई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण ही उन्हें 130 करोड़ लोगों का का आशीर्वाद प्राप्त है। 


आज भारत का जलवा पूरी दुनिया में कायम है भारत के अध्यक्ष अधिकतर देश भारत के साथ खड़े हैं। आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प मोदी जी ने लिया है पहले सेना का सम्मान किया जाता था 70 परसेंट समान का निर्माण हम स्वयं कर रहे हैं। मोदी जी ना होते धारा 370 न हटती, न राम मंदिर का निर्माण होता और न ही काशी का स्वरूप बदलता। आज देश के सभी तीर्थ स्थलों को नेशनल हाईवे से जोड़ा जा रहा है। 

मोदी जी ने कहा था कि हम आंख दिखाकर या झुककर बात नहीं करेंगे अगर देशहित के लिए बात होती है तो आखों में आंखे डाल कर बात करेंगे। मोदी जी के रूप में देश को ऐसा महागुरु मिल गया है जिसके नेतृत्व में भारत देश निश्चित तौर विश्व गुरु बनने की तरफ आगे बढ़ रहा है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: