Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

राहुल कालोनी स्थित मिशन जागृति की पाठशाला पर कब्जा , बच्चों को पढ़ने से रोका

Mission-Jagriti-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 Faridabad- मिशन जागृति एनजीओ के द्वारा राहुल कालोनी मे होनहार जरुरतमन्द बच्चों के लिए पिछले तीन सालों  पाठशाला शुरू करी हुई है जिसका संचालन संस्था की मुख्य संयोजिका संतोष अरोड़ा कर रही है । संस्था की संयोजिका संतोष अरोरा ने बताया की अशिक्षा का अंधेरा भले ही पूरी तरह दूर न हुआ हो लेकिन कोशिशों के दीये से हम अपने आसपास तो रोशनी कर ही सकते हैं लेकिन इन कोशिशों को कुछ लोग पूरा नहीं होने देने चाहते इस लिए हमारी पाठशाला को कुछ गलत लोगों के द्वारा हमारी अनुपस्थिती मे कब्जा कर  के उसमे गाय बांध क दी है जिस कारण अब बच्चे नेही पढ़ पा रहे है । 


संतोष अरोड़ा ने बताया की संस्था के द्वारा पिछले  तीन सालों से राहुल कालोनी (दशहरा मैदान के पीछे बनी झुगियाँ) मे जो बच्चे स्कूल नहीं जा रहे उनके लिए पाठशाला चलाते है गर्मियों के कारण कुछ फिन की बच्चों की छुट्टी करी इसी बीच नगरनिगम के द्वारा कुच्छ हिस्सा झुगियाँ का तोड़ा गया । इसी का फायदा उठाते हुए एक व्यक्ति जिसकी डेरी भी थी उसने जबरदस्ती हमरी पाठशाला पर कब्जा कर के गाय बांध कर चारों तरफ गोबर और गंदगी फ़ैला दी । 

जब मैंने उस से हमरी पाठशाला को खाली करने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया और अभद्र भाषा का प्रयोग किया जो की किसी भी महिला के लिए किया जाना अनुचित है और कहा की मै खाली नहीं करता जो करना है है कर लो उस व्यक्ति का मोबाईल नंबर है -7834997924 

  टीम के साथी रवींद्र मलिक और ने बताया कि लगभग एक सप्ताह से हमारी टीम उस व्यक्ति से निवेदन कर रही है पाठशाला को खाली करने की पर वो बदमाशी दिखा कर खाली नहीं कर रहा है इस बारे मे आज हमने 3 नंबर पुलिस चोंकी पर लिखित मे शिकायत कर दी है ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: