Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश ने अभूतपूर्व उन्नति की है : केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर

KP-Gurjar-Minister-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

पलवल, 07 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में देश का मान-सम्मान बढाया है। विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश ने अभूतपूर्व उन्नति की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश की सीमाएं और खजाना सुरक्षित है तथा देश का सम्मान बढ रहा है। यह वक्तव्य केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बुधवार को गांव बघौला में राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर ऊपरी पुल के निर्माण कार्य का शुभारंभ करने के उपरांत बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव बघौला में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनने वाले ऊपरगामी पुल का निर्माण कार्य का विधिवत नारियल तोडकर शुभारंभ किया। उन्होंने गांव कैली से शुरू होकर मंडकोला तक बडौदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर विकास तीर्थ यात्रा भी निकाली।

उन्होंने कहा कि गांव बघौला में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनने वाले ऊपरगामी (वीयूपी) पुल को लगभग 21 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से करीब 15 माह में एनएचएआई की ओर से बनाया जाएगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में विकास कार्यों को नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं, जिनमें रेलवे कॉरिडोर, मुम्बई-बडौदरा एक्सप्रेस-वे, सडक़ो व पुलों का जाल, यमुना पर पुल निर्माण आदि शामिल हैं। इसके अलावा शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं को भी अधिक बेहतर बनाने के लिए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, राजकीय महाविद्यालयों व स्कूलों की स्थापना की गई है। सरकार अंत्योदय नीति के आधार पर कार्य कर रही है। समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है। सभी आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार हरेक क्षेत्र के लोगों के लिए बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवा रही है।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने राजस्थान के पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी का कार्यक्रम में पहुंचने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार कार्य को धरातल पर करने में विश्वास रखती है। यही कारण है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व का सबसे लोकप्रिय नेता माना जाता है। प्रधानमंत्री ने विश्व पटल पर देश की शाख बढाई है। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि विभिन्न हाईवे और एक्सप्रेस-वे से जोडक़र लोकसभा क्षेत्र फरीदाबाद की कनैक्टीविटी बेहतर बनाई गई है। इन सडक़ मार्गों व पुलों की सहायता से हरिद्वार, मेरठ, दिल्ली-जयपुर, आगरा जाने में बहुत अधिक सुविधा हुई है। घंटो के सफर को अब मिनटों में तय किया जा रहा है। रैनीवैल परियोजना के अंतर्गत 84 गांवों के निवासियों को मीठे पानी की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। जिला पलवल के अधिकतर गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंचाई जा रही है। देश दुनिया में आर्थिक रूप से मजबूत हो रहा है। इसके अलावा राष्टï्रीय राजमार्ग-19 पर स्थित गांव औरंगाबाद और मुडकटी चौक पर भी लोगों के आवागमन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुल बनाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बुजुर्गों व विधवाओं की पैंशन को बढाकर 2 हजार 750 रुपए प्रति माह किया गया है। खेतों में खराब हुई फसल का किसानों को मुआवजा वितरित करने का कार्य किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के शासन में युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां प्रदान की जा रही हैं। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ग्रामीणों द्वारा रखी गई विकासात्मक मांगों जैसे-फिरनी, रास्तों को पक्का करवाना, पुल निर्माण तथा गांव देवली के रेलवे अंडरपास पर जलभराव जैसी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

राजस्थान के पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आमजन की सुविधा के लिए विकास कार्यों के नए आयाम स्थापित किए हैं। प्रधानमंत्री का उद्देश्य समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलना है। सरकार ने समाज में अंतिम पक्ति में खड़े व्यक्ति को आगे लाने का कार्य किया है। देश की आजादी के बाद इस सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य किया है। इस क्षेत्र को विकसित करने में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर निरंतर कार्यरत हैं।

कार्यक्रम में गांव बघौला, देवली, ततारपुर के ग्रामीणों ने मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर सहित अन्य गणमान्य अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंट कर व फूलमालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया।

इस अवसर पर विधायक दीपक मंगला, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक प्रवीण डागर, बीजेपी जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा, बीजेपी नेता बीरपाल दीक्षित, बघौला के सरपंच तुलाराम, बीजेपी मंडल अध्यक्ष सीकरी पवन चौधरी, बलदेव अलावलपुर, जिला पार्षद कुलवीर देशवाल, सोनपाल छोंकर, प्रवक्ता बीजेपी बिजेंद्र नेहरा, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक वी.के. निदेशक, डीजीएम एस.के. बंसल, साइट इंजीनियर कमलकांत सहित आस-पास के गांवों के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: