Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

BJP सरकार ने सडक़, शिक्षा और स्वास्थ्य, पर विशेष ध्यान दिया : राज्यपाल

Haryana-Governor-Bandaru-Dattatreya
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Haryana-Governor-Bandaru-Dattatreya

चंडीगढ़  ,28 जून । हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बाढ़सा गांव में ग्रामीणों , किसानों, ग्राम जनप्रतिनिधियों,छात्रों से सीधी संवाद करते हुए कहा कि मैं झज्जर में दो दिन के लिए आपकी बातें सुनने और जानने आया हूं। आज मेरे साथ हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ भी मौजूद हैं । हम चार दशक से साथ काम कर रहे हैं। धनखड़ जी ग्रामीण विकास और खेती किसानी के अच्छे ज्ञाता हैं । किसानों और ग्रामीणों के बात को अच्छी तरह समझते हैं और उनका समाधान भी करते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि मोदी सरकार ने सडक़ , स्वास्थ्य, शिक्षा, कौशल विकास पर विशेष फोकस किया हुआ है।  आपस में जोडऩे और विकास की गति को बढ़ावा देने के लिए अच्छे सडक़ मार्ग जरूरी हैं। स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान भारत योजना, शिक्षा सुधार के लिए नई शिक्षा नीति, कौशल विकास के अनेक संस्थान शुरू किए गए हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को विकास में बराबर भागीदार बनाने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत है।

धनखड़ ने जनसंवाद में राज्यपाल को बताया कि यहां पर  राष्ट्रीय कैंसर संस्थान और राष्ट्रीय प्राकृतिक चिकित्सा अनुसधांन एवं आयुष केंद्र जैसे बड़े मैडिकल संस्थ्ज्ञान आने से इस क्षेत्र को अब आरोग्य धाम कहा जाने लगा है। आप भी इस क्षेत्र को मैडिकल हब बनाने के लिए मदद कीजिए। राज्यपाल ने कहा कि इस दिशा में वह सरकार के स्तर पर बात करेंगे।

राज्यपाल ने छात्रा भारती , रेणू और छात्र उमेश से बात की और उनके जीवन के लक्ष्य पूछते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। छात्रों ने बताया कि स्कूल में माहौल अच्छा है। राज्यपाल ने उपस्थित महिलाओं को भी अपनी बात रखने को कहा।  राज्यपाल ने कहा कि आप सफल होकर अपने गांव और माता-पिता को नहीं भूलना। हम सभी भारतवासी है यह भावना होनी चाहिए। सेवा की भावना भारत की संस्कृति है।

गांव की ओर से सरपंच ज्ञानचंद ने राज्यपाल बंडारू  दत्तात्रेय और हरियाणा भाजपा अध्यक्ष धनखड़ को सम्मान की पगड़ी बांधी और न्याय का प्रतीक गदा भेंट की। विनोद बाढ़सा ने गांव की ओर से  मांगपत्र राज्यपाल को सौंपा। राज्यपाल ने प्रशासन को समस्याओं को चरणबद्घ तरीके से तयसमय सीमा में दूर करने के आदेश दिए। इस अवसर पर डी सी कैप्टन शक्ति सिंह, प्रशासनिक व विभागीय अधिकारी ,रोहतक लोकसभा संयोजक आनंद सागर सहित काफी सख्यां में ग्रामीण मौजूद रहे।  


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: