Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आंगनवाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स ने किया PMMVY का विरोध प्रदर्शन

Anganwadi-Workers-Helpers-Protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)



भिवानी, 2 जून 2023, आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर्स यूनियन हरियाणा (रजि.न.1442, सम्बंधित सीटू ) के आह्वान पर जिले की आंगनबाड़ी वर्कर्स और हैल्पर्स ने आज सीडीपीओ के माध्यम से पीएमएमवीवाई फार्म का विरोध करके पीओ को ज्ञापन दिया। आज के विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनियन नेता राजबाला निनान व संचालन जिला सचिव राजबाला शर्मा ने किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए आंगनबाडी नेता राजबाला शर्मा ने कहा कि आंगनवाड़ी वर्करों पर ऑनलाइन का पहले ही बहुत सारा काम करवाया जाता है और अब सरकार का नया काम पीएमएमवीवाई के रूप में आ गया है। 

आंगनवाड़ी में कई वर्कर 50 साल से ऊपर हैं जो यह काम नहीं कर सकती और आजकल डाटा हैक होने के मामले हमारे सामने दिन प्रतिदिन आ रहे है। ऑनलाइन काम के कारण लाभार्थियों ने पहले भी अपने अकाउंट से पैसे गवाए  है। अब ये पीएमएमवीवाई के काम करने से लाभार्थियों को और आंगनवाड़ी वर्करों को दोनों को नुकसान होगा।

यूनियन जिला प्रधान राजबाला निनान ने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों का किराया 18 महीने से नहीं आ रहा है। कई सैन्टरों पर तो ताले भी लग चुके हैं। कुछ वर्करों ने तो ब्याज पर उठाकर अपने केंद्रों का किराया चुकाया है। हैल्परो और वर्करों का मानदेय भी समय पर नहीं आ रहा है और ऊपर से हैल्परो द्वारा बनाया जाने वाला राशन का मेहनताना 1 साल से बकाया है इससे वर्कर्स ओर हैल्पर की स्थिति दयनीय बन रही है।


सीटू नेता का. अनिल ने कहा कि सरकार ऑनलाइन व बालवाटिका के बहाने से आंगनबाड़ी को बंद करने की योजना बना रही है। बेटी बचाओं का नारा लगाने वाली भाजपा सरकार की महिलाआंे को लेकर मानसिकता उजागर हो गई। 

जहा अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी पिछले कई महिने से आन्दोलन कर रही है मगर सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने की बजाएं सांसद बृजभूषण शरण व मंत्री संदीप सिंह को बचाने का काम रही हैं। जिसकी सीटू व यूनियन सरकार की कड़े शब्दो में निन्दा करती हैं व मंत्री व सांसद को तुरंत गिरफतारी की मांग करत ी है।

आज के प्रदर्शन में आज कैरु ब्लॉक से सीमा और सुनीता, ममता, कविता, उर्मिला, मंजू तिगड़ाना से सुषमा, रतन लता, बवानी खेड़ा से प्रेम, वीरमति, रीटा, रितु, सुनीता, सुदेश, रेशमा चांग, अनीता बडेसरा, बाला गुजरानी, भिवानी शहरी प्रधान ईश्वर देवी ,किरण, प्रिया ,दर्शना ,अनीता सुमन, सीटू नेता अनिल, रतन जिंदल और फूल चंद शामिल हुई।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

bhiwani

Post A Comment:

0 comments: