Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अमृत सरोवरों का निर्माण कार्य समय पर पूरा करें विभाग : एडीसी अपराजिता

ADC-APARAJITA-FARIDABAD-DIPRO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

ADC-APARAJITA-FARIDABAD-DIPRO

फरीदाबाद, 21 जून। अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने अमृत सरोवर योजना के तहत जिला फरीदाबाद में 75 तालाबों का अमृत सरोवर योजना के तहत जीर्णोद्धार कार्यों का क्रियान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आपसी सामज्स्य बनाकर इस योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए कार्य करें। 

तालाबों के साफ़-सफाई के साथ-साथ इसकी जल संचय क्षमता में वृद्धि, चारों तरफ ट्रैक, गऊ घाट और सीढ़ियों का निर्माण भी किया जाए। उन्होंने ग्रामवासियों से आह्वान किया कि वह गांव में इन तालाबों की साफ-सफाई के लिए खुद भी आगे आएं। तालाबों में गंदा पानी न छोड़ें और ‌इनके संरक्षण के लिए दूसरों को भी प्रेरित करें।

अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने आज बुधवार को फरीदाबाद के गाँव बदरपुर सैद तथा तिगांव ब्लॉक स्थित गाँव रायपुर कलां का दौरा किया। 

एडीसी अपराजिता ने गाँवों में के 3 पोंड सिस्टम  व जोहड़ के निर्माण कार्य का मौके पर जाकर ही निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारीयों को इस निर्माण कार्य को निर्धारित में समय में पूरा करने के आदेश दिए। एडीसी ने गाँवों के सरकारी स्कूलों का भी दौरा कर वहां विद्यार्थियों से स्कूल में चल रही पढ़ाई-लिखाई व अन्य व्यवस्था बारे जानकारी ली। 

उन्होंने स्कूलों के प्रधानाचार्यों को स्कूलों में टॉयलेट की साफ़-सफाई व पीने का साफ़ पानी उपलब्ध कराने में कोताही न बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारीयों को सख्त आदेश देते हुए ग्रामवासियों की समस्यायों का जल्द-से-जल्द समाधान करने को भी कहा। 

अतिरिक्त उपायुक्त ने ग्रामवासियों को बताया कि सरकार द्वारा विभिन्न स्थानों पर स्किल केंद्र खोले गए हैं जिसमें बच्चे ब्यूटीशन, कंप्यूटर कोर्स, सिलाई व कढाई जैसे कार्य सीख सकते हैं। ओर अपने हुनर को निखार सकते हैं। 

इस मौके पर रायपुर कलां के सरपंच धरम सिंह, बदरपुर सैद के सरपंच कृष्ण पाल, बीडीपीओ अजीत सिंह, एक्सईएन पंचायती राज गजेंदर सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: