Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

NIT विधायक नीरज शर्मा ने जिला उपायुक्त एंव एयरफोर्स कमांडर संग की मीटिंग

MLA-NEERAJ-SHARMA-NIT-FARIDABAD
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

MLA-NEERAJ-SHARMA-NIT-FARIDABAD

एनआईटी विधायक श्री नीरज शर्मा ने उपायुक्त कार्यालय में मीटिंग की जिसमें मुख्य रुप से उपायुक्त फरीदाबाद, एयरफोर्स स्टेशन के कमांडर उपस्थित हुए। 

मीटिंग लगभग 1़ घन्टा चली जिसमे एनआईटी-86 फरीदाबाद से संबंधित विभिन्न कार्यों एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यों पर चर्चा की गई जिसमें एयरफोर्स रोड 100 मीटर में रिपेयरिंग की अनुमति बारे एयरफोर्स के अधिकारियों संग चर्चा की। 

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि माननीय न्यायालय ने 100 मीटर के दायरे में अनिधिकृत निर्माण कार्यों पर रोक लगाई है ना की मूलभूत सुविधाओं पर, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने मूलभूत सुविधाओं पर ही रोक लगा दी है जोकि सरासर गलत है

विधायक नीरज शर्मा ने अधिकारियों को बताया कि जैसा कि सरकार के द्धारा 100 मीटर म्यूटेश एंव रजिस्ट्ररी तथा उसके बाद बिजली के नए मीटर लगाने की अनुमति दे दी है। अब लोग मूलभूत सुविधाओं के अभाव के कारण परेशान है।

जैसा कि एयरफोर्स विभाग ने 2019 में जवाहर कालोनी एंव खंड बी में रिपरेयरिंग की अनुमति जारी की थी, उसी प्रकार एयरफोर्स विभाग के 100 मीटर के दायरे में सडक/गली निर्माण, सीवर/पानी की निकासी की रिपरेयरिंग की अनुमति बारे पत्र लिखे ताकि लोगो को परेशानी का सामना ना करना पडे।

मीटिंग में कमांडर एयर फोर्स स्टेशन ने कहा कि नगर निगम हमें 100 मीटर क्षेत्र में क्या कार्य करना चाहते हैं क्या उनका प्रपोजल है इस बारे एक प्रपोजल हमें दें ताकि हम अपनी उच्च अधिकारियों से इस बाबत अनुमति लेकर मूलभूत सुविधाओं को शुरू करने की कार्रवाई शुरू करें।

उपायुक्त फरीदाबाद में नगर निगम फरीदाबाद को आदेश दिए हैं कि वह 2 सप्ताह के अंदर 100 मीटर में कार्य शुरू करने का प्रपोजल बनाकर एयरफोर्स विभाग में जमा कराएं।

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि उनके द्वारा अधिकारियों को अवगत करवाया गया है कि 100 मीटर के दायरे में जो पुराने मकान 20-25 वर्ष पुराने है उनको जब लोग रिपेयर या दुबारा बनाते है तो उनको नगर निगम द्वारा तोड़ दिया जाता है जोकि गलत है इसलिए ऐसी योजना बनाए  ताकि जो पूराने मकान बने है उनको रिपेरिंग की अनुमति मिले।

इसके अतिरिक्त विधायक नीरज शर्मा ने उपायुक्त फरीदाबाद को बताया कि सरकार के द्धारा म्यूटेश/रजिस्ट्ररी की अनुमति दे दी हे उसके बावजूद लोगो को परेशानी का सामना करना पड रहा है इसलिए 100 मीटर के दायरे में म्यूटेशन करने के लिए विशेष कैम्प का आयोजन किया जाए ताकि लोगो को परेशानी का सामना ना करना पडे।

इस मौके पर उपायुक्त फरीदाबाद श्री विक्रम यादव, एयरफोर्स ग्रुप कमांडर कपूर, अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम गौरव अंतिल, उपमंडल अधिकारी श्री पंकज सेतिया, एसडीओ राजेश शर्मा आदि सदस्य उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: