Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

धूम्रपान करते हुए वाहन चालको का फरीदाबाद में कटा चालान

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

यातायात पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर स्मोकिंग करते हुए ड्राइविंग करने वाले 61 वाहन चालकों के चालान काटकर लगाया 30500 रुपए का जुर्माना


फरीदाबाद पुलिस द्वारा एक दिन में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले टोटल 935 वाहन चालकों का काटा गया चालान


वाहन चालकों से अनुरोध है कि वह ट्रैफिक नियमों को पालन करें अन्यथा चालान करके उन्हें आर्थिक रूप से किया जाएगा दंडित


फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस द्वारा स्मोकिंग करते हुए गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 61 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं। पुलिस द्वारा इस दिन टोटल 935 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं जिसमें से 61 चालान स्मोकिंग के शामिल हैं।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस ने धूम्रपान करते हुए वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जिसके तहत पुलिस ने 61 वाहन चालकों के चालान काटे। यातायात पुलिस ने धूम्रपान करने वाले इन वाहन चालकों के चालान काटकर ₹30500 जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही अन्य ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले टोटल 935 वाहन चालकों के चालान काटे गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि वाहन चलाते समय धूम्रपान करना मोटर वाहन अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है। धूम्रपान करने से व्यक्ति की मानसिक स्थिति पर असर पड़ता है और कई बार इसकी वजह से सड़क दुर्घटनाएं घटित होती हैं। सड़क दुर्घटना में व्यक्ति को गंभीर चोट पहुंच सकती है या उसकी मृत्यु भी हो सकती है इसलिए धूम्रपान को मोटर वाहन अधिनियम के तहत वाहन चलाते समय धूम्रपान करना प्रतिबंधित किया गया है। यातायात पुलिस ने इस प्रकार धूम्रपान करते हुए वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के चालान काटकर उन्हें आर्थिक रूप से दंडित किया है और साथ ही उन्हें जागरूक करते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन करने के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए बताया गया की धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए तो हानिकारक है ही परंतु यदि स्मोकिंग करते हुए कोई व्यक्ति गाड़ी चलाता है तो वह उसके साथ साथ अन्य वाहन चालकों के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है इसलिए वाहन चलाते समय धूम्रपान न करें अन्यथा उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: