Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

RSS ने भारत की एकता एवं अखंडता को कायम रखने का प्रयास किया : देव प्रसाद भारद्वाज

RSS-Establishment-Of-Harmonious-Society
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

RSS-Establishment-Of-Harmonious-Society

फरीदाबाद 30 मई। विद्या भारती हरियाणा के अध्यक्ष देव  प्रसाद भारद्वाज ने अपने उद्बोधन में कहा कि संघ का प्रयास रहा है कि समरस समाज की स्थापना हो। ब्रिटिश सम्राज्य के अंतर्गत  भारत में अंग्रेजों की फूट डालो राज करो की नीति के तहत पहली बार जातिगत जनगणना कराई गई। 

भारत में कभी भी छुआछूत नहीं रहा। वर्तमान में संघ का प्रयास है कि विदेशी ताकतें भारतीय एकता एवं अखंडता को नुकसान को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जातिगत विद्वेष फैलाने का प्रयास करते रहते हैं। हम सभी एक परिवार एवं एकसमान हैं। उपरोक्त वक्तव्य श्री भारद्वाज जी ने अपने संबोधन में व्यक्त किए।  

बल्लबगढ़ के सेक्टर 65 स्थित वनवासी कल्याण आश्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बल्लबगढ़ संपर्क विभाग द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में बतौर मुख्य वक्ता विद्या भारती हरियाणा के अध्यक्ष देव प्रकाश भारद्वाज ने अपने उद्बोधन में कहा कि गुरु जी के सानिंध्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रयास से सर्प्रथम उडुपी में सर्वसमाज के साधुसंतों को एक मंच पर आमंत्रित किया गया। 

जिसमें सभी ने एकमत होकर कहा कि सभी हिंदू हैं कोई उंच -नीच नहीं है। सभी समान हैं। सभी भारत माता की संतान हैं सभी एक ही परिवार की भांति हैं हम सभी भारतीय एकसमान हैं। सहोदर हैं।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित स्वदेशी हांड़ी के संस्थापक मेहर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भारत की एकता एवं अखंडता को कायम रखने का प्रयास किया हैं। संघ कार्य प्रशंसनीय एवं वंदनीय है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बल्लबगढ़ 

जिला सह संपर्क प्रमुख चक्रपाणि तिवारी ने बताया कि समाज के सभी प्रबुद्ध बंधु संघ के बारे में जानना व समझना चाहते हैं। संघ इसी तरह के अनेक विषयों को लेकर मासिक गोष्ठियों का अयोजन करता आ रहा है। यह गोष्ठी भी इसी क्रम का हिस्सा है।

इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता राजकुमार शर्मा,सूबेदार उदयराम, बृजपाल नंबरदार, प्रमोद गोयल, दीपा बंसल,सुरेंद्र शर्मा, विजय पाल सिंह, जिला सह संपर्क प्रमुख चक्रपाणि तिवारी,निवर्तमान पार्षद राकेश गुर्जर, कैप्टन किशन लाल यादव, महिपाल सिंह, विवेक सिंह, योगेश गोयल, जितेंद्र बंसल, दीपक डागर, अरुण द्विवेदी, सतबीर शर्मा सहित नगर के अन्य प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: