Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय गांव पन्नीवाला मोटा के PHC व डबवाली के अस्पताल पहुंचकर सुविधाओं का लिया जायजा

Haryana-Governor-His-Excellency-Bandaru-Dattatreya
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Haryana-Governor-His-Excellency-Bandaru-Dattatreya

चंडीगढ़, 28 मई।हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने रविवार को जिला सिरसा के गांव पन्नीवाला मोटा के प्राइमरी हेल्थ केयर सेंटर व डबवाली के सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां पर दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की बारीकी से जानकारी ली। गांव पन्नीवाला मोटा में बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह भी मौजूद रहे। 

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने गांव पन्नीवाला मोटा व डबवाली के सिविल अस्पताल के प्रांगण में पौधारोपण भी किया तथा आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभपात्रों को चिरायु कार्ड भी वितरित किए। इससे पहले महामहिम राज्यपाल ने डबवाली अग्निकांड की स्मृति में बने स्मारक पर जाकर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की और हादसे में घायलों व पीड़ितों से मुलाकात कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

सिविल सर्जन डा. मनीष बंसल ने महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय को गांव पन्नीवाला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपलब्ध सभी सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पन्नीवाला मोटा स्वास्थ्य केंद्र लगभग 30000 जनसंख्या को सेवाएं प्रदान कर रहा है। 

केंद्र में समय-समय पर लोगों के इलाज के लिए कैंप लगाए जाते हैं जिसमें पन्नीवाला मोटा में तैनात मेडिकल ऑफिसर, दंत चिकित्सक, कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर के द्वारा समय-समय पर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाती है। हर माह इस केंद्र में औसतन 15 महिलाओं की डिलिवरी भी करवाई जाती है।


उन्होंने सरकार द्वारा दी जाने वाली अनेक प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं यहां उपलब्ध है जैसे महिला प्रसव नवजात बच्चों का टीकाकरण, गर्भवती का टीकाकरण, नॉन कम्युनिकेबल डिजीज, स्कूली स्तर तक स्वास्थ्य सुविधाएं आंगनबाड़ी में बच्चों के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं, टी.बी. के मरीजों के लिए सुविधा, डेंगू व मलेरिया से बचने के लिए समय-समय पर फॉगिंग, आमजन के लिए एंबुलेंस की सुविधा आदि की जानकारी दी।

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान पन्नीवाला मोटा व डबवाली के आयुष्मान / चिरायु योजना के लाभार्थियों को हेल्थ कार्ड वितरित किए। उन्होंने लाभार्थियों से बातचीत कर आयुष्मान योजना से मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली।

इस अवसर पर उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा, एसडीएम राजेंद्र सिंह, पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा, सीटीएम अजय सिंह, एमएसएमई उप निदेशक दिनेश कुमार, सिंघम होजरी प्रोपराइटर मीनू कुमारी, रामस्वरूप सरपंच, ज्योति सहित होजरी के कारीगर, महिला स्वयं सहायता समूह की महिला व ग्रामीण उपस्थित थे।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Post A Comment:

0 comments: