Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हैकर ने युवक के खाते से 61 हज़ार रुपये उड़ाए, कहा पुलिस हमारा कुछ नहीं कर सकती  

Online-Fraud-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद , 03  नवंबर : वर्तमान सरकार जहाँ प्लास्टीक मनी और ऑनलाइन बैंकिंग को बढ़ावा दे रही है , वहीं साइबर क्राइम तेज़ी से बढ़ता जा रहा है और लोगों के मेहनत की कमाई साइबर लूटेरे लूट रहे हैं।  इसी प्रकार का मामला ज़िले केसबसे बड़े गाँव तिगांव में हुआ है।गाँव में दुकान चलाने वाले युवक जगदीश कुमार के खाते से किसी ने 61 हज़ार 500  रुपये उड़ा लिए। मज़े की बात तो  है कि जिस हैकर ने  उक्त दुकानदार के खाते से उक्त राशि उड़ाई उसका मोबाइल आज भी चालू है और वह फोन  भी उठा रहा है।  पुलिस का ज़रा सा खौफ भी उसे नहीं। उसका स्पष्ट कहना है कि वह ना तो किसी भी हालत में पैसे लौटाएगा और  उसका  पुलिस भी कुछ नहीं बिगाड़ सकती।  

पीड़ित दुकानदार जगदीश कुमार ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय में दी गई शिकायत में बताया कि 25 अक्टूबर को उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया और उसने कहा कि आपके पेटम अकाउंट को बंद किया जा रहा है , उसका केवाईसी नहीं है।  यदि केवाईसी करवानी है तो अपना आधार नंबर बताइये और जो जानकारी मांगे वह बताओ , ऑनलाइन केवाईसी कर दिया जाएगा।  दुकानदार ने उक्त युवक को फोन पर आधार नंबर बता दिया।  उसके बाद उसने जगदीश कुमार से यूपीआई नंबर भी पूछ लिया।  जानकारी देने के कुछ देर बाद ही दूकान दार के खाते से 61 हज़ार 500 रुपये निकल गए।  तभी दुकानदार को एहसास हुआ कि किसी ने उसे ठग लिया है। 
पीड़ित युवक ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस व् सम्बंधित बैंक से की।  दूकानदार ने बताया की जिस फोन नंबर से उसके पास फोन आया था उक्त नंबर अब भी चल रहा है और संबधित व्यक्ति साफ कह रहा है कि उसका पुलिस भी कुछ नहीं  बिगाड़ सकती। ऐसे हैकर सरकार की ऑनलाइन बैंकिंग  नीति को विफल करने में लगे हैं , और खूब फल फूल रहे हैं।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: