Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सीपी और ज्वाइंट सीपी को कहा 'गो बैक', 20 हजार पुलिसकर्मियों के प्रदर्शन से हिली दिल्ली 

Delhi-Police-Protest-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- दिल्ली में पुलिसकर्मियों का बड़ा प्रदर्शन जारी है। लगभग 20 हजार पुलिसकर्मी पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। देश के अन्य राज्यों की पुलिस पर दिल्ली के प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों के साथ खड़ी हो रही है। बिहार पुलिस एसोशिएशन ने पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस का साथ देने का वादा किया है। पुलिसकर्मियों के इस प्रदर्शन से अब दिल्ली हिलने लगी है क्यू कि यही दिल्ली की सुरक्षा करते थे। सूत्रों की मानें तो जो पुलिसकर्मी प्रदर्शन स्थल पर नहीं पहुँच पा रहे हैं अंदरखाने से प्रदर्शकारी पुलिसकर्मियों को उनका भी साथ मिल रहा है। 
अब इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय भी एक तरह से कूद चुका है, जिसके तहत दिल्ली पुलिस आती है।
गृह मंत्रालय ने हाई कोर्ट में याचिका डालकर रविवार को उसके आदेश पर स्पष्टीकरण की मांग की है। गृह मंत्रालय ने आदेश में संशोधन की मांग की है कि 2 नवंबर के बाद की घटनाओं पर यह आदेश लागू न हो। इस पर हाई कोर्ट ने बार असोसिएशन को नोटिस भेजा है। मामले में बुधवार दोपहर 3 बजे सुनवाई होगी।
इंडिया गेट पर तमाम पुलिसकर्मियों के परिजन भी अब पहुँचने लगे हैं और दिल्ली के कई अन्य जगहों पर भी पुलिसकर्मी प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगहों पर किरण बेदी के पोस्टर भी लगाए गए हैं। 
पुलिसकर्मियों ने तख्तियां ले रखी थीं जिन पर लिखा था कि पुलिस वर्दी में हम इंसान हैं' और 'रक्षा करने वालों को सुरक्षा की जरूरत'। अभी कुछ देर पहले प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों को समझाने पहुंचे ज्वाइंट सीपी को भी निराश लौटना पड़ा। ज्वाइंट सीपी राजेश खुराना भी प्रदर्शनकारियों को समझाने में नाकाम रहे। वह पुलिसवालों को अपनी ड्यूटी की याद दिला रहे थे तभी प्रदर्शनकारियों ने 'हमें न्याय चाहिए', 'गो बैक' और 'मुद्दे की बात करो' के नारे लगाने लगे। इस बीच माइक खराब होने से ज्वाइंट सीपी को वापस जाना पड़ा।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: