Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश की सुरक्षा और देशहित के लिए जो भी फैसले लिए जाएगें वह डंके की चोट पर लिए जाएगें : मोदी

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र, 15 अक्तूबर राकेश शर्मा हमारे लिए देश की सुरक्षा सर्वोपरि है देश की सुरक्षा और देशहित के लिए जो भी फैसले लिए जाएगें वह डंके की चोट पर लिए जाएंगे उसके लिए किसी से पूछने की आवश्यकता नही, चुनाव आते रहते है जाते रहते है, राजनीति अपनी जगह है लेकिन देश की एकता और अखण्डता को कोई नुक्सान पहुंचाएगा तो हम चुप नही बैठेगें। भाजपा की सरकार ने मात्र सौ दिन के अंतराल में ही ऐसे ऐसे फैसले लिए जिससे देश की जनता का सिर फक्र के साथ उॅचा हो गया है। उपरोक्त शब्द देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुरूक्षेत्र थीम पार्क में आयोजित विजय संकल्प रैली में उमड़े जनसमूह को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने जो आर्शीवाद और प्यार लोकसभा में दिया उसको भुलाया नही जा सकता और आज हरियाणा में जो विकास की गंगा बह रही है उसे देखकर विपक्ष भी  हैरान है। पहले तबादलों के नाम पर पैसे खाने की खुली छूट थी, नौकरियों में भेदभाव के कारण पढ़े लिखे नौजवान भी हताश और निराश थे लेकिन हरियाणा की जनता ने भाजपा को अपना वोट रूपी आर्शीवाद दिया और मनोहर सरकार बनी जिसके कारण नौकरी बिना पर्ची, बिना खर्चो से ही मिलने लगी। सरकार का काम योजनाएं बनाकर ही खत्म नहीं होता अपितु उन योजनाओं को जनता के घर घर तक भी पहुंचाना होता है जिस कार्य को मनोहर सरकार ने किया है। 
मोदी ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथों 
मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश आज विकास के पथ पर अग्रसर है, जनता जनार्दन खुश है। भाजपा सभी वर्ग के लिए काम कर रही है। खुशहाल किसान, व्यापारियों व युवाओं के लिए नई नई योजनाएं लेकर उनको प्रगतिशील बनाया जा रहा है लेकिन जब देश को खुशी मिलती है तो कांग्रेस को बर्दाशत क्यों नही होती उसकी नींद क्यों उड़ जाती है कांग्रेस की फितरत ही ऐसी है कि वह कार्य को नकारत्मक तरीके से सोचती है। भाजपा सरकार ने जम्मू कशमीर को धारा 370 से मुक्ति दिलाई और 370 हटाने का फैसला वहां की जनता को भी मंजूर है, लोग खुश है।  जनता की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा कि आप बताएं कि मैनें देशहित में कोई गलत निर्णय लिया जनसमूह ने हाथ हिलाकर मोदी की बात का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा पीढ़ा कांग्रेस को होती है कि जो काम हम सत्तर साल में नही कर पाये वह कार्य मोदी ने सत्तर दिन में कैसे कर दिया। कांग्रेस की मानसिकता ही ऐसी बन गई है। 
पीएम मोदी ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण अंतिम चरण में है और भाजपा सरकार का यह प्रोजेक्ट एक सपना है, इस सपने को हम जल्द ही पूरा कर लेगे। उन्होंने कहा कि कुरूक्षेत्र मेरे लिए आज भी बैगाना नहीं है। मैंने यहां रहकर पार्टी के लिए काम किया है। 
पीएम मोदी ने हरियाणा के किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि किसान की माटी केवल जमीन का टुकड़ा नही है बल्कि किसान के लिए सब कुछ होती है यही जमीन जिसको दिन रात खून पसीना एक करके उसको सींच कर धान पैदा करने का मादा रखता है इसलिए भाजपा की सरकार ने किसानों के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं चलाई जिनका प्रत्यक्ष लाभ किसानों को मिल रहा है। 
पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा की धरा वीरों की धरा है यदि देश की रक्षा के लिए सबसे ज्यादा अपने प्राणों की आहूति दी है तो वह है हरियाणा के लाल। नम्न है उन माताओं को जिन्होंने ऐसे लाल पैदा किये हंै जो अपने प्राण हंसते हंसते हुए देश पर न्यौछावर कर देते हैं। उन्होंने कहा कि मै हरियाणा प्रचार करने या फिर वोट मांगने नही आता बल्कि हरियाण मुझे खींच लाता है। 

सुधा का कद बढ़ा कर गई रैली की भीड़ 
रैली को सफल बनाने के लिए जहां सभी विधानसभा क्षेत्र से हजूम पहुंचा था वही थानेसर में रैली का आयोजन होने के कारण व गांव व शहर के नजदीक होने के कारण सबसे ज्यादा संख्या थानेसर की आंकी जा रही है और जब मोदी ने परिचय के दौरान सुधा का नाम लिया तो वहां जनसमूह ने सुधा सुधा के नारे लगाना शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंच से कुरुक्षेत्र का जिक्र करते हुए कहा कि मैं कुरुक्षेत्र भूमि और यहां की जरूरतों से भली-भान्ति परिचित हूं। यहां की बासमती धान की खुशबू आज भी मुझे याद है जिसका मैं आनंद ले रहा हूं। कुरूक्षेत्र धर्म की नगरी है और मैं इस धरा से देश विदेश की जनता से आह्वान करता हूं कि देश विदेश से लोग जब भी छुटियोंं पर या फिर घुमने जाएं तो वह कुरूक्षेत्र जरूर घूमने के लिए आएं। पीएम मोदी ने ब्रहमसरोवर का जिक्र करते हुए कहा कि आज से पहले ब्रहमसरोवर के हालात क्या थे आपसे छिपा नही है लेकिन भाजपा के कार्यकाल में उसके उद्धार के लिए ठोस कदम उठाये गए, गीता के संदेश को जन जन तक पहुंचाने के लिए मनोहर सरकार ने अंतराष्ट्रीय गीता जंयती को एक पर्व के रूप में मनाकर नई पहचान दी है। उन्होंने ऐलीवेटिड रेलवे टै्रे्रक के बनने और उससे होने वाले लाभ का भी जिक्र किया। ये रैली सही मायनों में विधायक सुभाष सुधा का कद ऊंचा करने में सहायक साबित हुई। मोदी के समूचे भाषण में जहां विकास का मुद्दा छाया रहा, वहीं कुरुक्षेत्र का विकास इसके केन्द्र बिन्दु में शामिल रहा।

मोदी ने कहा राम राम भाईयों 
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में जनसमूह को हरियाणावी भाषा में कहा कि राम राम बहनों, राम राम भाईयों और सत् श्री अकाल से अपने भाषण की शुरूआत की जिस पर रैली स्थल पर जमकर तालियों के साथ साथ राम राम की आवाज आई। 

रैली स्थल पर 2:43 मिनट पर पहुंचे 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रैली स्थल पर 2:43 मिनट पर पहुंचे तो रैली स्थल पर आए हुआ जनसमूह मोदी मोदी के नारे लगाने लगे जिस पर मोदी ने हाथ हिला कर जनता का आभार जताया। मोदी ने अपना भाषण 2:56 मिनट पर शुरू किया और अपने भाषण में किसान और हरियाणा की बात सबसे ज्यादा की और 3:33 मिनट पर अपने भाषण को विराम दिया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: