Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Haryana Ab Tak Exit Poll 2019: फिर बन सकती है खट्टर सरकार लेकिन 75 पार नहीं 

haryana-exit-poll-2019
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: मतदान के अंतिम घंटे हरियाणा की जनता ने थोड़ा दम दिखाया है और प्रदेश में शाम 6 बजे तक लगभग 61 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है। फरीदाबाद में 52 फीसदी मतदान की खबर है। भाजपा ने मिशन 75 का नारा दिया था जो पूरा होता नहीं दिख रहा है। कई विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस और जजपा के उम्मीदवार टक्कर में दिख रहे हैं।  एक्जिट पोल से पहले जजपा नेता दिग्वजय चौटाला का कहना है कि भाजपा का ख्वाब नहीं पूरा होगा। कांग्रेस ने अपने मजबूत उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जिस कारण कई सीटों पर उनके प्रत्याशी टक्कर दे रहे हैं। 

भाजपा के टिकट वितरण के बाद पार्टी का पहले जैसा हाल नहीं रहा और जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को ख़त्म किया गया तब भाजपा को 78 सीटें दी जा रहीं थीं लेकिन टिकट वितरण के बाद सीटें घटती गईं और सीएम मनोहर लाल के दो बयान भाजपा पर भारी पड़े। फरसा काण्ड और सोनिया गांधी पर दिए गए बयान भाजपा पर भारी पड़े। विपक्ष ने इन बयानों का फायदा उठाया। सट्टा बाजार का भाव भी कम होता गया लेकिन विपक्ष काफी विखर चुका था और चुनावों के दौरान भी कई मजबूत विपक्षी नेताओं को भाजपा में शामिल करवाया गया और ऐसे नेता भी भाजपा में शामिल हो गए जो अपनी पार्टियों की टिकटों पर चुनाव लड़ते तो जीत सकते थे। कइयों को टिकट भी नहीं मिली। कई बागी हो गए तो कई पार्टी में बने रहे लेकिन जो पार्टी में बने रहे उनमे कइयों ने चुपचाप भाजपा प्रत्याशियों के खेतों की गोभी खोदी क्यू कि कइयों को लगता है कि उनके क्षेत्र से जिसे टिकट मिली है वो अगर विधायक बन गया तो उनका नंबर अगली बार भी नहीं आएगा और हार गया तो अगली बार उन्हें ही टिकट मिलेगी। 

हरियाणा भाजपा के लिए बड़ी खुशखबरी ये है कि प्रदेश में फिर भाजपा बन सकती है लेकिन लोकसभा जैसे परिणाम शायद ही आएं। विपक्ष के विखराव का भाजपा को काफी फायदा मिला वरना हाल बहुत बेहाल हो सकता था। भाजपा को इस बार आराम से 50 से 55 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस को 15 से 20 और जजपा को भी लगभग 8 से 10 सीटें, इनेलो को एक से दो सीटें और अन्य के खाते में भी आधा दर्जन से ज्यादा सीटें जा सकती हैं। अंतिम परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे और कुछ सीटें कम ज्यादा हो सकती हैं क्यू कि मतदान के अंतिम घंटे में जमकर वोटिंग हुई है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: