Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद पुलिस ने बताया वरुण श्योकंद को गिरफ्तार करने का कारण 

Varun-Shyokand-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद:  आज सुबह गिरफ्तार किये गए आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद को कोर्ट से जमानत मिल गई है। पुलिस ने आदर्श आचार संहिता के उल्लघन व दुश्प्रचार करने के आरोप में 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। वरुण की गिरफ्तारी के बाद कई लोगों ने सेक्टर 11 पुलिस चौकी में हंगामा किया था। 
पुलिस का कहना है कि मतदान से पूर्व 48 घण्टे के दौरान कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रत्याशी के पक्ष या विपक्ष मे प्रचार या दुष्प्रचार नही कर सकता ऐसा करने पर आदर्श आचार संहिता का उल्लघन माना जाएगा। और इसी वजह से इन लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

पुलिस के मुताबिक़ आज दिनांक 20.10.19 को चुनाव आयोग  की तरफ से सै0 8 थाना पुलिस को सूचना मिली की कुछ व्यक्ति पंपलेट(पर्चे छपवाकर) के माध्यम से बल्लबगढ के एक प्रत्याशी के विरुद्व दुष्प्रचार कर रहा है जो कि आचार सहिता का उल्लघन किया जा रहा हैं। 

सूचना मिलने पर सै0 11 पुलिस चौकी द्वारा पंपलेट(पर्चे छपवाकर) द्वारा दुष्प्रचार करने पर उनके खिलाफ लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125,127क व आईपीसी की धारा 505 के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपियों को गिरफतार किया गया। आरोेपियेा के कब्जे से पंपलेट बरामद किए गए। कानूनी कार्यवाही कर कोर्ट मे पेश किया गया।
पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने जो पर्चे बांटे थे वो ये था 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: