Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो कांफ्रेंस से दिए मतगणना को लेकर अधिकारियों को निर्देश

Palwal-DC-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 23 अक्तूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त यशपाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2019 के लिए गुरूवार को होने वाली मतगणना के लिए के दौरान ई-पोस्टल बैलेट (ईपीबीएस) की गिनती के दौरान तकनीक पर विशेष फोकस करना होगा। भारत निर्वाचन आयोग की नियमावली के अनुसार सभी रिटॢनंग अधिकारी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाली मतगणना से जुड़ी प्रक्रिया का पालन करेंगे।
उन्होंने यह निर्देश बुधवार को लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में मतगणना को लेकर भारत निर्वाचन आयोग व राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत संबंधित रिटॢनंग अधिकारियों को दिए।
भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी डा. संदीप सक्सेना, निदेशक वीएन शुक्ला व डा. कुशल पाठक ने वीडियो कांफ्रेंस से मतगणना से जुड़ी जानकारी पलवल सहित राज्य के सभी जिला के जिला निर्वाचन अधिकारियों व विधानसभा क्षेत्रों के रिटॢनंग अधिकारियों को दिए। इसके उपरांत हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने भी जिला में मतगणना के इंतजामों की समीक्षा करने के उपरांत आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वीडियो कांफ्रेंस के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, पलवल के एसडीएम जितेंद्र कुमार, होडल के एसडीएम वत्सल वशिष्ठ, सीटीएम आशिमा सांगवान, हथीन के एसडीएम वकील अहमद भी उपस्थित रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो कांफ्रेंस से मिले निर्देशों के अनुसार सभी अधिकारियों को मतगणना से जुड़े डेटा की एंट्री को लेकर गंभीरता से कार्य करने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी मतगणना केंद्र पर इंटरनेट सॢवस प्रोवाइडर को कनेक्टिविटी व स्पीड को लेकर पूरी तरह अलर्ट रखे। उन्होंने कहा कि ई-पोस्ट बैलेट की गिनती के उपरांत ही फाइनल राउंड की मतगणना होगी। उन्होंने फॉर्म 13, डिक्लेयरेशन आदि को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पोस्टर बैलेट पर बारकोड स्कैन करने के उपरांत संबंधित आरओ-एआरओ व अन्य के मोबाइल पर ओटीपी आएगा। जिनके मोबाइल पर डीएनडी एक्टिवेट है वह ओटीपी प्राप्त करने के लिए डीएनडी को डिएक्टिवेट कर ले।
इस अवसर पर जिला सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी डीपी कुलश्रेष्ठ, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार व उप तहसीलदार (निर्वाचन) दुर्गा प्रसाद भी उपस्थित रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: