Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास को दी नई दिशा: गडक़री

Nitin-Gankari-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

लाडवा, 16 अक्तूबर राकेश शर्मा: हरियाणा अब तक : भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री नितिन गडक़री ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और हरियाणा में मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व हरियाणा तेजी से चहुंमुखी विकास कर रहे हैं। 
 केन्द्रीय मंत्री नितिन गडक़री लाड़वा की महावीर कॉलोनी में भाजपा प्रत्याशी डॉ. पवन सैनी के पक्ष में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे। उन्होनें कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कांग्रेस को उनके लगभग 70 साल के शासनकाल में सही नेतृत्व नहीं मिला। जिस कारण न तो देश तरक्की कर सका और न ही किसानों को उनकी फसलों के उचित दाम मिल सके और किसानों की आर्थिक हालत सुधरने की बजाय और बिगड़ती चली गई। उन्होनें कहा कि वह खुद एक किसान हैं और उनकी तीन चीनी मीलें हैं। उन्होनें कहा कि वह जिस क्षेत्र से सांसद है वहां उन्होनें ऐसे प्रोजेक्ट लगा दिये हैं जिससे पराली व गन्ना आदि से एथेनॉल निकालकर उससे ट्रक, बसें, मोटरसाईकिलें व कारें आदि चलाई जा रही हैं। उन्होनें कहा कि हमारी जो फसलें सरप्लस हैं उस बारे किसानों को दूसरी फसलें लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं। 

उन्होनें कहा कि एथेनॉल से पैट्रोल पर निर्भरता कम होगी वहीं पैट्रोल का आयात भी कम करना पडेगा। जिससे किसानों व युवाओं को रोजगार के साधन भी मिलेंगें और उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। उन्होनें कहा कि देश में 70 हजार करोड़ रूपए के विकास कार्य चल रहे हैं। उन्होनें कहा कि हरियाणा में भी चार हाई-वे मंजूर किए गए हैं। जिससे हरियाणा की तस्वीर और तकदीर ही बदल जाएगी। उन्होनें बताया कि गुडग़ांवां से गुजरात, दिल्ली से मुम्बई और दिल्ली से कटरा आदि शामिल हैं। भाजपा प्रत्याशी डॉ. पवन सैनी द्वारा बाईपास की मांग पर उन्होनें जनता से अनुरोध किया कि वह डॉ. पवन सैनी को भारी महुमत से जीताकर भेंजें आपकी सारी समस्याएं हल कर दी जाएंगी। इससे पूर्व डॉ. पवन सैनी ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडक़री को पुष्पगुच्छ भेंट कर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, धर्मबीर मिर्जापुर, पूर्व मंत्री देवेन्द्र शर्मा, पूर्व विधायक साहब सिंह सैनी, डॉ. गणेश दत्त, विनीत क्वात्रा, परमजीत कौर कश्यप, सुरेश कश्यप, नपा प्रधान साक्षी खुराना, चरणजीत दबखेड़ा, सुशील राणा, शिव अरोड़ा, ओमबीर बुढा, ममता अरोड़ा, राहुल छलौंदी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: