Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा ने मुझे बहुत प्यार दिया है, मैं आप लोगों से आशीर्वाद लेने और आपको नमन करने आता हूँ- मोदी 

Modi-Rally-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी हरियाणा के चरखी दादरी में एक रैली को सम्बोधित किया। जाने पीएम ने क्या कहा।
हरियाणा का ये क्षेत्र अब 4-5 नेशनल हाईवे से जुड़ गया है, नए मेडिकल कॉलेज यहां बन रहे हैं, लॉस्टिक हब बन रहा है। ये सब तब हो रहा है जब आपने डबल इंजन लगाया। दिल्ली में नरेन्द्र मोदी का इंजन और हरियाणा में मनोहर लाल जी का इंजन
कभी दो तीन सीटों वाली भाजपा आज हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की स्थिति में आप सब के आशीर्वाद और प्रेम के कारण पहुंची है। पवित्रता, परिश्रम और ईमानदारी पर आज हरियाणा की जनता मुहर लगा रही है।
हरियाणा मुझे खींच के ले आता है, इतना प्यार आपने मुझे दिया है। मैं आप लोगों से आशीर्वाद लेने और आपको नमन करने आता हूं। मुझे यहां से एक ऊर्जा मिलती है।
विकास को ध्यान में रखकर, राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर आपके द्वारा दिए गए वोट ने बांटने वाली राजनीति को परास्त कर दिया है। हरियाणा ने जो शत-प्रतिशत समर्थन इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिया है, उसका असर आज दिख रहा है।
हमारे गांव देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं। हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले जा रहे हैं। देश के गांवों ने ही खुले में शौच से मुक्ति का संकल्प सिद्ध किया।
ये दीवाली हमारी बेटियों के नाम होनी चाहिए। जो बेटियां लक्ष्मी बनकर हमारे परिवार, हमारे समाज, हमारे देश को गौरव दे रही हैं, उनकी उपलब्धियों का पूजन ज़रूर होना चाहिए।
बेटियों के आर्थिक सशक्तिकरण औरस्वरोज़गार के लिए सरकार द्वारा अभूतपूर्व कदम उठाए जा रहे हैं।

इस बजट में एक अहम घोषणा की गई है।सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़ी बहनें अपने जन धन खाते से अपनी बचत के अलावा भी 5 हजार रुपए अपनी जरूरत के लिए उधार ले पाएंगी।
हरियाणा का ये पूरा क्षेत्र खेत खलिहान से लेकर खेल और युद्ध के मैदान तक राष्ट्र के लिए अपना योगदान देने वालों का है। ये तीनों विषय आपस में जुड़े हुए हैं, क्योंकि इन तीनों में दो बातें एक सी होती हैं।
हमारा प्रयास है कि हमारे युवा साथी खेलों से ज्यादा से ज्यादा जुड़ें और फिर समाज को आगे बढ़ने में अपना योगदान दें।  यही कारण है कि बेटी बबिता जैसे अनेक साथी भाजपा के साथ जुड़ रहे है और आपके बीच में पूरे समर्पण के साथ कार्य कर रहे हैं।
हरियाणा की जिन नहरों में पानी नहीं था वहां भी अब पानी पहुंचा है। हिंदुस्तान के किसानों के हक का पानी 70 साल तक पाकिस्तान जाता था, इसे मोदी रोकेगा और आपके घर तक लाएगा।  इस पर काम शुरु हो गया है। इस पर हक देश के किसानों का है।
साल 2013 में जब मैं रेवाड़ी आया था तो यहां पूर्व सैनिकों से वन रैंक- वन पेंशन लागू करने का वादा किया था।

सरकार बनते ही इस वादे को पूरा कर दिया और देशभर के करीब 19 लाख पूर्व सैनिकों को इसका लाभ मिल चुका है। इस बार सरकार बनते ही पहला निर्णय शहीदों के परिवारों के हित में लिया गया।

शहीदों के बच्चों की स्कॉलरशिप बढ़ाई गई और इसके दायरे में पुलिस और केंद्रीय बलों के बच्चों को भी लाया गया।
अब हरियाणा में सभी टेस्ट पारदर्शी तरीके से आयोजित किए जाते हैं।कई पदों के लिए साक्षात्कार समाप्त कर दिए गए हैं और युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी भी दी जा रही है।अब ये मेरिट वाले कैंडिडेट्स हरियाणा को और भी ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: