Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में ही प्रदेश का होगा चहुंमुखी विकासः जयराम ठाकुर

Jairam-Thakur-Ladwa
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र,  राकेश शर्मा: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लाडवा हल्का में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास की गति देखकर मन को संतुष्टि मिलती है। पांच साल में मनोहर सरकार ने खूब विकास करवाया। जबकि पिछली सरकारें प्रापर्टी डीलरी का कार्य करती थी। तब किसानों से सस्ते दामों पर जमीन खरीदकर महंगे दामों पर बेची जाती थी। जबकि  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में ईमानदारी के साथ कार्य करते हुए सरकार चलाईं है। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल की सरकार ने प्रदेश को पढी लिखी पंचायतें दी, अध्यापकों का तबादला जो पहले व्यापार बन चुका था उसके लिए नीति बनाई , पांच साल में करीब 72 हजार नौकरियां भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शिता के साथ दी हैं। उन्होंने कहा कि हम भी जानना चाहते हैं कि वो ऐसा कैसे कर पाए मुख्यमंत्री मनोहर लाल देश के लिए एक रोल माडल बन चुके हैं। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि हरियाणा विकास कर रहा है। और स्वच्छ राज्य के रूप में उभर रहा है। व्यापार के क्षेत्र में भी हरियाणा तरक्की कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री रहते हुए बेटियों का ख्याल रखा। पहले बेटियों को कालेज दूर होने की वजह से बहुत परेशानी होती थी, अब हर 20 किलोमीटर पर कॉलेज हैं। महिला थानों की बात करें तो पहले कुल संख्या 2  थी, मनोहर सरकार ने प्रदेश में 33 महिला थाने बनवाए। खेलों में भी हरियाणा के खिलाड़ियों ने देश का नाम अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा बेटियों एवं सभी का ध्यान रखने वाली सरकार है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बिना भेदभाव किये निस्वार्थ भाव से कार्य करते हुए लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जो दिखाई भी पड रहा है। ऐसा माहौल पहले कभी नहीं देखा। प्रदेशवासियों के आशीर्वाद से निर्धारित 75 पार का लक्ष्य भाजपा आसानी से पा लेगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि डा० पवन सैनी जैसे कर्मठ और शरीफ व्यक्ति को भारी मतों से विजई बनाकर माननीय मनोहर लाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाकर प्रदेशवासियों की सेवा करने का अवसर प्रदान करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के इमानदार नेतृत्व में प्रदेश का चहुंमुखी विकास होगा और आपका दिया एक-2 वोट माननीय नरेन्द्र मोदी व मनोहर लाल को मजबूती प्रदान करेगा। इससे उनमें निर्णय लेने की शक्ति बढेगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों का ख्याल रखते नीतियां एवं देश में विकास कार्य करवाए। राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूती प्रदान करते हुए आजादी से पीडा दे रही अलगाववाद की धारा 370 जिसकी वजह से हरियाणा के भी बहुत से वीर जवान शहीद हुए, इस धारा को हटाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को सकून देने का बहुत बड़ा काम किया है।   दूसरी ओर इससे जम्मू-कश्मीर में विकास भी होगा। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि 2022 तक सबके पास अपना घर हो। इसके लिए करीब एक करोड़ घर बनाने की जरूरत थी। आंकड़े देखे तो पता चला कि 90 लाख घर बन भी चुके हैं और जो बड़ी संख्या में लोगों को दिये भी जा चुके हैं। 

डा० पवन सैनी ने हल्कावासियों से वोट के रूप में अपना आशीर्वाद देने की अपील करते हुए कहा कि आपका दिया गया एक एक वोट हल्के को विकास की दृष्टि से प्रदेश में अग्रणी स्थान पर लाने का कार्य करेगा।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, प्रवासी प्रभारी राकेश शर्मा, सुशील राणा, परमजीत कश्यप, निशा महेश्वरी, रामप्रकाश मथाना, राजकुमार सैनी, बरखा राम, ओमबीर, दीपक शाही, नरेन्द्र शर्मा , विकास शर्मा, सुर्या सैनी बाबैन, संजू बाबैन, गुरविंदर सिंह बीड मंगोली,  प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: