Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी पर सभी सरकारों से ज्यादा काम, दिल्ली में फिर बनेगी केजरीवाल सरकार 

I-Meet-Delhi-CM-Arvind-Kejariwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: दो रूपये किलो गेंहूं से देश का गरीब पेट तो भर ले रहा है लेकिन उसकी सारी कमाई शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आयुष्मान भारत योजना का फायदा अब देश के कुछ राज्यों के गरीबों को कुछ हद तक मिलने लगा है। लेकिन निजी अस्पतालों में लाइनें अब भी लग रहीं है जिसे देख लगता है कि केंद्र सरकार को इस योजना का विस्तार करना चाहिए ताकि हर जरूरतमंद इसका लाभ उठा सके। शिक्षा की बात करें तो देश के अधिकतर राज्यों में शिक्षा बाजारू हो चुकी है। गरीब की तो बात ही अलग है 50 हजार रूपये प्रति महीने कमाने वाले भी अपने बच्चो को ठीक से नहीं पढ़ा पा रहे हैं। अधिकतर राज्यों के सरकारी स्कूल अब शिक्षा लेने के लायक नहीं रह गए हैं। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जितना काम दिल्ली सरकार ने किया है उतना शायद ही किसी राज्य की सर्कार ने किये हों और यही कारण है कि दिल्ली में अगले साल फरवरी में आस पास विधानसभा चुनाव होने हैं और केजरीवाल सरकार फिर बन सकती है। केजरीवाल सरकार ने जनता का दर्द समझा ,बिजली पानी, शिक्षा, स्वाथ्य जैसे मुद्दों पर ध्यान दिया जबकि अन्य राज्यों की सरकारें इन मुद्दों पर लगभग को काम नहीं किया। 

24 तारीख को हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम आये। नतीजे हरियाणा अब तक के मुताबिक ही रहे। हमने पहले ही कहा था कि खट्टर और उनके मंत्रियों के कामकाज से जनता खुश नहीं है। पता नहीं किस चमत्कार से अनिल विज जीत गए वरना उन्होंने भी स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई खास नहीं किया है। शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा विधायक भी नहीं बन सके। पूरे पांच साल सिर्फ बयानबाजी करते है, उपदेश देते रहे। जनता का दर्द नहीं समझा और खट्टर की बात करें तो तीन साल गीता जयंती और चिंतन मनन में गुजर गए उसके बाद उनके कई ऐसे बयान आये जो हरियाणा भाजपा पर भारी पड़े और आज की बात करें तो अब दुष्यंत चौटाला भी गए। प्रदेश के जाट समुदाय के लोग जो नहीं चाहते थे आज वही हुआ और दुष्यंत के समर्थन से खट्टर फिर सीएम बनने जा रहे हैं अब दुष्यंत के समर्थक ही उन्हें महा गद्दार और बिकाऊ बता रहे हैं। 

कल मनोहर लाल सीएम पद की शपथ लेंगे और इस सरकार ने इस बार शिक्षा और स्वास्थ्य माफियाओं पर शिकंजा नहीं कसा तो अगली बार लोकसभा चुनावों में भी भाजपा 4 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी भले ही इस दौरान भाजपा अयोध्या में राम मंदिर बना ले। हरियाणा की जनता खट्टर और उनके मंत्रियों से बहुत नाराज थी और सबक सिखा दिया। 2014 से 2019 तक मनोहर लाल पर भ्रष्ट भारी रहे। अब देखते हैं कि खट्टर उन पर भारी पड़ते हैं या 2024 में फिर मोदी की नाक कटवाते हैं। 

आज हमारी मुलाकात दिल्ली के मुख्य्मंत्री अरविंद केजरीवाल से हुई और ये मुलाकात आम आदमी पार्टी के बड़खल के प्रत्याशी धर्मबीर भड़ाना के मार्फ़त ये मुलाकात बुलाई गई थी, आज वहां ये भी देखने को मिला कि भड़ाना केजरीवाल के काफी करीबी है और भड़ाना को देखते ही केजरीवाल बोले आओ भड़ाना साहब,  और फिर हमारी केजरीवाल से कई मुद्दों पर बात हुई और लगा कि दिल्ली में केजरीवाल फिर सीएम बनेंगे। अगर उन्होंने इस दौरान कोई उल्टा सीधा ट्वीट न किया तो, उनके ट्वीट पर मैं उन्हें क्यू लपेटता था आज उनसे बता दिया और उन्होंने???
वैसे दिल्ली में फिर केजरीवाल सरकार बनेगी इस पर देश के सट्टेबाजों का कहना है कि कुल सीटें 70 और आप के 67 विधायकों में से लगभग एक दर्जन विधायकों पर एफआईआर, अगर 12 निकल दें तो 55 और इनमे से 20 हर भी जाएँ तो 35 सीटें पक्की हैं मोदी शाह कितना भी जोर लगा लें। समय के कारण खबर अधूरी है वर्ना बताता कि आज मेरी मुख्य्मंत्री केजरीवाल से क्या बात हुई। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: