Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बागडी घुमंतू समाज की ओर सरकार व प्रशासन का कोई ध्यान नहीं

Haryana-News-Latest-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

बाबैन, 21 अक्तुबर राकेश शर्मा: हरियाणा प्रदेश के विधानसभा चुनावों में जहां प्रत्येक जाति समाज के लोगों ने अपने-अपने चहेते उ मीदवारों के हक में वोट किया ओर प्रदेश में मजबूत सरकार चुनने के लिए अपने मत का बाखुबी इस्तेमाल किया। वहीं दूसरी बाबैन के बूथ न0. 53 पर बागडी समाज के तीन वोटरों ने अपने मत का प्रयोग कर आमजन व अधिकारियों को चकित कर दिया। बता दें कि बाबैन की पिपली रोड स्थित एकता कलौनी में पिछले कई सालों से बागडी समुदाय के कई परिवार झोंपडियों में ही रह रहे हैं। इन्ही परिवारों में से एक अजमेर सिंह बागडी के परिवार ने अपनी वोट व आधारकार्ड बाबैन के ही बनवाए हुए हैं और अजमेर सिंह, उसकी पत्नी अंगे्रजो देवी व पुत्र बलविन्द्र सिंह को बाबैन क्षेत्र के पहले बागडी वोटर होने का गौरव हासिल हैं।

       अंगे्रजो देवी ने बताया कि उनकी वोट पिछले साल ही बाबैन में बनी थी और उन्होंने लोकसभा के चुनावों में भी अपने मत का प्रयोग किया था। उसने कहा कि वह ओर उसका परिवार बाबैन व आसपास के इलाकों में दिहाडी मजदूरी का काम करते हैं और लोहे आदि के बर्तन व औजार बनाकर उन्हें बेचकर अपने गुजारा करते हैं। उन्होंने कहा कि वे पिछले कुछ दिनों से काम के सिलसिले में बाहर गए हुए थे लेकिन सोमवार को अलसुबह ही बाबैन में पहुंचे हैं ताकि वे समय रहते अपने मत का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि उसके परिवार के पास कोई उ मीदवार वोट मांगने नहीं आया है और ना ही कोई उ मीदवार उनकी सुध लेता है लेकिन उन्होंने अपने मत का प्रयोग बिना प्रलोभन के निष्पक्ष रूप से किया है। उन्होंने कहा कि वे अपनी माली हालत मेें ही खुश हैं और उन्हें किसी उ मीदवार के पैसे, शराब, कपडे व अन्य प्रलोभन की आवश्यकता नहीं है। बलविन्द्र सिंह ने कहा कि वह अपने वोट की ताकत को जानता है और अपने माता-पिता के साथ एक बार पहले भी वोट दे चुका है और आज भी उसने माता पिता के साथ बुलिंग बूथ पर जाकर अपने चहेते उ मीदवार को वोट किया है। अजमेर सिंह के परिवार ने क्षेत्र व प्रदेश के अन्य वोटरों से भी अपील की है कि सभी लोग अपना जरूरी काम छोडकर समय रहते अपने मत का प्रयोग जरूर करें और किसी के बहकावे में आकर पैसे, शराब, कपडा आदि के प्रलोभन में वोट ना करें। उन्होंने कहा कि यदि हम किसी के दबाव में आकर या पैसे आदि लेकर वोट करते हैं उससे एक भ्रष्ट, दूराचारी एवं लालची आदमी नेता बन जाता है जो पूरे पांच साल तक हमारा शोषण करता है और सबसे पहले अपना चुनावी खर्च पूरा करता है। हमें नीडर होकर अपने मत का प्रयोग करना चाहिए।  

अजमेर सिंह व अंगे्रजो देवी ने कहा कि बागडी समुदाय भी देश का हिस्सा है लेकिन कोई भी सरकार इस गरीब समाज की ओर ध्यान नहीं देती है जिस कारण से पुराने समय से ही बागडी समाज अनदेखी का शिकार रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें आने वाली नई सरकार से पूरी उ मीद है कि नई सरकार बागडी समाज का सुधार करेगी ओर उन्हें हर प्रकार की सुविधा प्रदान करेगी। जिससे उसका व्यक्तिगत जीवन सुधर सकें। वहीं उन्होने मांग की है कि बागडी सरकारों  व जिला प्रशासन को बागडी घुमंतू समाज की सुध लेनी चाहिए और सर्वे करवाकर हमारे भी आधारकार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड बनाकर खास सुविधाएं देनी चाहिए।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: