Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

राशन डिपो पर सड़ा हुआ प्याज बेंच गरीबों के साथ बड़ा धोखा 

Haryana-Kurukshetra-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र।राकेश शर्मा- अनाज की सस्ती दुकान पर सरकार द्वारा बीपीएल व ओपीएच कार्ड धारकों को गंदगी बेचने का कार्य किया जा रहा है।  लोगों का कहना है कि सरकार द्वारा सस्ते के नाम पर गंदगी कार्ड धारकों को परोसी जा रही है। ऐसा ही एक मामला वार्ड 26, दीदार नगर डिपू पर देखने को मिला है। शनिवार को डिपू में प्याज बीपीएल व ओपीएच कार्ड धारकों के लिए आए थे। बाजार में प्याज महंगे होने के चलते प्याज का नाम सुनते ही वार्ड के कार्ड धारक डिपू पर प्याज लेने के लिए पहुंच गए। देखते ही देखते वहां प्याज लेने वालों की भीड़ हो गई लेकिन कुछ ही देर में जब डिपू धारक ने प्याज का कट्टा खोला तो लोग यह देखकर सन्न रह गए कि सभी कट्टों में प्याज सडे पडे थे। लोगों ने प्याज के हालात देखकर लेने से मना कर दिया और सरकार को कोसते हुए अपने घरों को चले गए। 

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बाजार में प्याज के दाम असामान को छू रहे हैं। ऐसे में जो बीपीएल व ओपीएच कार्ड धारकों को डिपू से 31 रूपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज दिए जा रहे हैं। डिपू होल्डर इंद्रजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रति कार्ड 3 किलो प्याज दिए जा रहे हैं। बाजार से लगभग आधे दाम पर प्याज मिलने से बीपीएल व ओपीएच कार्ड़ धारक डिपू से ही प्याज लेना उचित समझ रहे थे, लेकिन  सडे हुए प्याज डिपू में आने से स्थानीय लोगों में भारी रोष है। 
इस बारे में जब डिपू होल्डर इंद्रजीत से बात की गई तो उन्होने बताया कि उसके पास 14 क्विंटल 50 किलो प्याज बीपीएल व ओपीएच कार्ड धारकों के लिए आए हैं। इनमे से लगभग आधे प्याज सड़े पडे हैं। इंद्रजीत ने बताया कि 14 क्विंटल प्याज में उसका तकरीबन 1400 रूपए कमीशन बनना था लेकिन कई क्विंटल प्याज खराब होने से लोग प्याज लेने से मना कर रहे हैं। ऐसे में वह इसकी भरपाई कहां से करेगा। उन्होने बताया कि इस बारे में वे अपने अफसरों से भी बात कर चुके हैं, लेकिन उन्होने यह कहकर टाल दिया कि दो दिन की छुट्टी है, सोमवार को देखेंगें। 
जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र सिंह से जब इस बारे में बात की गई तो  उन्होने बताया कि उनके संज्ञान में ऐसा मामला आया है। सोमवार को खराब प्याज को वापिस भेजा जाएगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: