Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विधानसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद को चारों तरफ से सील किया गया, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Haryana-Election-Updates
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद : विधानसभा चुनावों के लिए पुलिस आयुक्त  केके राव ने दिए फरीदाबाद शहर को चारों तरफ से नाका बंदी कर सील करने के निर्देश दिए हैं। बाहर से आने वाले वाहन एवं व्यक्तियों पर खास नजर रहेगी। 
निष्पक्ष व शातिपूर्वक और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने किए पुख्ता प्रबंध किये हैं। 

 पुलिस आयुक्त श्री केके राव ने दिनांक 19 अक्टूबर 2019 को अपने कार्यालय सेक्टर 21c में हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मीटिंग कर ये निर्देश दिए। 

इस दौरान फरीदाबाद पुलिस अधिकारियों के अलावा मीटिंग में दिल्ली पुलिस के होमगार्ड के अधिकारी, पंजाब पुलिस के अधिकारी, आईआरबी, सीआरपीएफ के अधिकारी मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि जैसा की विधित है, 21 अक्टूबर 2019 को हरियाणा विधानसभा चुनाव आयोजित होने हैं।

चुनाव के दौरान हमें किन किन बातों का विशेष ध्यान रखना है इस बारे में उन्होंने विस्तार पूर्वक बताया।

उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि चुनाव के दौरान बाहरी व्यक्ति चुनाव में ज्यादा हस्तक्षेप करते हैं।

जिसके मद्देनजर हमने फैसला लिया है कि नाकों पर संदिग्ध बाहरी व्यक्तियो के आगमन पर रोक लगाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि पुलिस किसी भी सूरत में चुनाव के दौरान अपराध सहन नहीं करेगी।

चुनाव के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बिगाड़ने वाले अपराधियों पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही कर उनको जेल में ठोका जाएगा।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कुछ बाउंसर एवं पहलवान किस्म के व्यक्ति माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं।

ऐसे व्यक्तियों को पुलिस बता देना चाहती है कि वह कानून को अपने हाथ में ना लें। क्योंकि उनको जेल पहुंचाने के लिए कानून के हाथ लंबे हैं।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान  फरीदाबाद जिला के सभी बॉर्डर एरिया पर कड़ी नजर रहेगी। सभी बॉर्डर पॉइंट पर नाके लगाकर एंट्री एग्जिट स्थान पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, चाक-चैबंद रहेगी सुरक्षा।

शांतिपूर्ण चुनाव व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सरकार के आदेशानुसार दिनांक 19.10.19 सायं 6.00 बजे से दिनांक 21.10.19 सांय 6.00 बजे तक सभी शराब की दुकाने बंद रहेगी तथा इसी प्रकार मतगणना के दिनांक 24.10.19 को भी शराब की सभी दुकाने बंद रहेगी एंव ड्राई-डे घोषित किया जाएगा। सभी प्रबंधक थाना इन आदेशों की पालना सख्ती से करवायेगें। 

बूथ डयूटि, नाका डयूटि, पेट्रोलिंग डयूटि इत्यादि डयूटियों पर करीब 6000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है। 

नाको पर तैनात सभी पुलिसकर्मी प्रत्येक वाहन की गहनता से चैकिंग करेगे। किसी भी वाहन में शस्त्र, विस्फोटक पदार्थ, शराब इत्यादि ना हो यदि किसी वाहन से शस्त्र, विस्फोटक पदार्थ, शराब आदि बरामद होती है तो तुरंत उस वाहन, शस्त्र, शराब को जब्त करेगे। मतदान के दिन चुनाव आयोग के द्वारा वाहन संबधित निर्देशो की सख्ती से पालना करायेगे। 

मतदान के दिन केवल वहीं वाहन चलेगे जिस पर चुनाव अधिकारी द्वारा जारी असल परमिट होगा। परमिट फोटो प्रति मान्य नहीं होगी। यदि कोई वाहन परमिट की फोटो प्रति लिए हुये हैं तो उसे तुरंत जब्त किया जाएगा।

अपराधियों के आवागमन पर कडी निगरानी रखी जाएगी। यदि कोई वाहन नाका तोडकर भागने का प्रयास करता है तो इसकी सूचना तुरंत संबधित गश्त पार्टी व नियन्त्रण कक्ष को दी जाएगी।
उन्होंने  बताया कि फरीदाबाद के वरनाबल और क्रिटिकल बूथों पर अलग से पुलिस प्रबंध किया गया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: