Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हरियाणा में शांतिपूर्ण रहा मतदान- DGP Manoj Yadav

Haryana-DGP-Manoj-Yadav-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 21 अक्टूबर- हरियाणा पुलिस महानिदेशक  मनोज यादव ने कहा कि राज्य विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। संबंधित एसपी, डीएसपी और एसएचओ द्वारा मतदान प्रक्रिया को बाधित करने के सभी प्रयासों को प्रभावी कार्रवाई व राज्य भर में सुबह से ही की जा रही गश्त के चलते निष्क्रिय किया गया।
डीजीपी ने कहा कि मतदान के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और राज्य पुलिस की प्रभावी और सुनियोजित तैनाती के माध्यम से सुरक्षा के कडे बंदोबस्त किए गए थे। पुलिस मुख्यालय में स्थित राज्य पुलिस नियंत्रण कक्ष के माध्यम से मतदान की स्थिति की निगरानी नियमित रूप से की गई। पुलिस द्वारा शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सभी संभावित एहतियाती कदम उठाए गए, जिसके परिणामस्वरुप मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अपने संबंधित मतदान केंद्रों में भारी संख्या में पहुंचे।

  उन्होंने कहा कि मतदान पूरा होने तक कहीं से चुनाव संबधी किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। हालांकि, रोहतक और नूंह जिलों के मतदान केंद्रों के बाहर झड़पों की लगभग आधा दर्जन घटनाएं सामने आई। राज्य और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के 75,000 से अधिक कर्मियों को चुनाव डयूटी में तैनात किया गया था ताकि कोई भी असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार से चुनाव में बाधा उत्पन्न ना कर सके।
डीजीपी ने मतदान के दौरान भयमुक्त वातावरण प्रदान कर चुनाव के सुचारू संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हरियाणा पुलिस और अन्य केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के कर्मियों की भी सराहना की।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: