Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

इस उम्मीदवार को वोट के रूप में मिलीं थीं 4000 KISS, रच दिया था इतिहास 

Happy-Birthday-Amitabh-Bachchan
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: देश के दो राज्यों में चुनाव हो रहे हैं। चुनाव आयोग अधिक से अधिक मतदान करने के लिए अभियान चला रहा है लेकिन देश में एक लोकसभा क्षेत्र में  ऐसा भी चुनाव हुआ था जहां अधिकतर बूथों पर बिना किसी अभियान के 100 फीसदी वोट पड़े थे और चुनाव अगले दिन चुनाव आयोग हैरान रह गया था कि चुनाव के दिन लोकसभा क्षेत्र में एक भी व्यक्ति बीमार नहीं हुआ था और रात्रि 10 बजे तक वोटिंग हुई थी और सबसे चौंकाने वाली बात ये थी कि प्रत्याशी को चुनाव में 4000 किस वोट के रूप में मिलीं थीं।

ये चुनाव 1984 का लोकसभा चुनाव था जब इंदिरा गांधी ने अपने बेटे राजीव गांधी के सबसे जिगरी दोस्त अमिताभ बच्चन को इलाहबाद से चुनाव मैदान में उतारा और उनके सामने दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगणा मैदान में थे। बहुगणा ने चुनाव प्रचार के दौरान अमिताभ को नाचने गाने वाला बताया और कहा कि वो मुंबई से आये हैं और वहीं चले जायेंगे। उस समय बहुगुणा का नारा था
हेमवती नंदन, इलाहबाद का चन्दन, दम नहीं है पंजे में, लम्बू फंसा शिकंजे में
इसके बाद अमिताभ ने उन्हें जबाब देते हुए मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है गाना गाया क्यू कि अमिताभ इलाहाबाद के ही निवासी थे जबकि बहुगुणा गढ़वाल के थे और अमिताभ ने उन्हें बाहरी साबित किया।
बहुगुणा दावा करते थे कि अमिताभ की जमानत जब्त हो जाएगी लेकिन चुनाव परिणाम हैरान करने देने वाले ए थे और अमिताभ ने उन्हें एक लाख 87 हजार  वोटों से हराया था। चार हजार वोट रद्द हो गए थे क्यू कि वोट देने वाले पर्चे पर महिलाओं, युवतियों ने लिपस्टिक से किस का मार्क लगाया था। बाद में अमिताभ ने सांसद पद से स्तीफा दे दिया था।

उस समय अमिताभ बच्चन का क्रेज था। वो जिस रास्ते से निकलते थे, युवतियां रास्ते में दुपट्टा फेंक देती थीं और जिस युवती से वो हाँथ मिलाते थे वो कई दिनों तक हाँथ नहीं धोती थी। उस चुनाव में जया बच्चन ने इलाहाबाद वालों से कहा था कि मुझे मुँह दिखाई के रूप में आप लोग अमित को वोट दें और फिर उन्हें छप्पर फाड़कर वोट मिले सुबह से रात्रि तक मतदान केंद्रों पर लाइन लगी रही और अमिताभ भारी मतों से जीते।
आज अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। सोशल मीडिया पर कल रात्रि से ही उन्हें बधाई मिल रही है।अमिताभ का क्रेज इस उम्र में भी कम नहीं हुआ है। जबकि वो आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: