Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रोड तो पाकिस्तान जैसी और चालान अमेरिका जैसा- भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

Bhupinder-hooda-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

हर्षित सैनी: रोहतक, 4 अक्टूबर। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से आज अपना नामांकन दाखिल किया और सांपला नयी अनाज मंडी में विशाल रैली को संबोधित किया। 
        नामांकन दाखिल करने से पहले भूपेन्द्र हुड्डा ने पूरे विधि-विधान से पूजन और हवन किया तथा क्षेत्र में विकास और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। कार्यकर्त्ताओं की अपार भीड़ से पूरा इलाका कांग्रेस के झंडों से पट गया। जनसभा ने विशाल रैली का स्वरूप ले लिया था। 
         नामांकन का आखिरी दिन होने और प्रदेश में कई प्रत्याशियों का नामांकन कराने जाने की बात कहते हुए उन्होंने जनसभा में उपस्थित लोगों से कहा कि वे खुद को भूपेन्द्र हुड्डा समझ कर चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा ‘‘यो चुनाव और हरियाणा का भविष्य थारे भरोसे छोड़ के जा रहा हूं। हार भी तुम्हारी, जीत भी तुम्हारी।’’
        भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज फिर वही वक्त आया है। आज मैं थारा आशीर्वाद लेने आया हूं। जनसमर्थन को अपनी ताकत बताते हुए श्री हुड्डा ने कहा कि मुझे पता है 36 बिरादरी का आशीर्वाद मेरे साथ है और यही मेरी ताकत है। बिना आपके आशीर्वाद के मेरी कोई ताकत नहीं है। अबकी फिर आपका आशीर्वाद मिलेगा तो हरियाणा का रंग और ही होगा। 

      उनका कहना था कि अब बहुत हो लिया, हरियाणा के लोगों के साथ बहुत धोखा हुआ है। उन्होंने अपनी सरकार बनने पर सारे वादे निभाने का भरोसा दिलाते हुए कहा जो हम कहते हैं, वो करते हैं। 2009 में मैंने जो कहा था, वो सारे पूरे किए। किसान का कर्जा माफ किया। फसली ऋण जीरो प्रतिशत किया। अच्छा भाव दिया। कर्मचारियों को खुश रखा। व्यापारियों को पूरी सुविधा दी।
      पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आपके सामने सवाल ये है कि इनको तो देख लिया। इन्हें तो कुछ करना नहीं । अपनी सरकार आ गयी तो पहले भी करके दिखाया और आगे भी करके दिखाउंगा। हमारी सरकार आते ही 6 महीने के अंदर किसान का कर्जा माफ करके दिखाएंगे। हमारे बुजुर्गों के लिए हर महीने 5100 रुपए मिलेगी। पेंशन के लिए खाट पर बैंक नहीं जाना होगा, पेंशन सीधे बुजुर्गों के पास आएगी।  पुरुषों के लिए पेंशन के लिए उम्र 58 साल होगी, महिलाओं की पेंशन 55 साल से मिलने लगेगी। 

       उन्होंने वायदा किया कि सरकारी कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान, पुरानी पेंशन स्कीम देंगे। गरीब परिवार की महिलाओं के लिए 2000 रुपये महीना चूल्हा खर्च देंगे। बिजली फुल रेट आधा। आज फिर कह रहा हूं, बदमाश और गुंडों को हरियाणा में नहीं रहने दूंगा ताकि हमारा हरियाणा शांति से रहे। जो वायदे करेंगे, वो पूरे करेंगे।
         उन्होंने भाजपा सरकार की वादा खिलाफियों को एक-एक कर गिनाते हुए बताया कि 2014 में मौजूदा भाजपा सरकार ने हरियाणा में बहुत वायदा किया था। किसानों, कर्मचारियों समेत हर वर्ग के लिए अलग वायदे किए। लोगों को बहुत उम्मीद थी लेकिन वो उम्मीद 5 साल के बाद नाउम्मीदी में बदल गई। 

      भूपेन्द्र हुड्डा का कहना था कि आज किसान बर्बादी के कगार पर है। किसान की लागत बढ़ गयी, उसको भाव नहीं मिलता। हमारे समय न तो कीटनाशक पर टैक्स था, न तो खाद पर टैक्स था, न ट्रैक्टर पर टैक्स था। जीरी का भाव देख लो क्या था। उनका कहना था कि गन्ने का भाव मैंने 150 बढ़ाए। इस सरकार ने क्या किया। जो एमएसपी था, वो भी किसान को पूरा नहीं मिलता। 
           उन्होंने कहा कि सरकार उसमें भी 100 अड़ंगे अड़ाती है। कोई किसान सरसों, सूरजमुखी बोता है, कोई बाजरा बोता है। जब किसान फसल लेकर आता है तो कहते हैं एक एकड़ का 5 क्विंटल लेंगे। बाकी किसान कहां लेकर जायेगा? नतीजा ये हुआ कि किसान आज कर्जे में डूब गया। 
        पूर्व सीएम ने कहा कि एससी वर्ग के गरीबों को हमने 3 लाख 82 हजार प्लॉट मुफ्त दिये। इस सरकार ने एक भी दिया हो तो उस आदमी या उस गांव का नाम बता दे। हमने जो राशन दे रखा था वो भी काट दी। गरीब की दाल-रोटी भी बंद कर दी। हम एससी वर्ग के गरीब बच्चों को पहली जमात से जो वजीफा देते थे उसमें भी भाजपा सरकार ने घोटाला कर दिया और योजना बंद कर दी। 
       इधर मंडी के व्यापारी भाई कहते हैं कि हमारा मुनाफा तो गया दूर हम तो पूंजी खा रहे हैं क्योंकि कभी नोटबंदी, कभी जीएसटी, कभी ये टैक्स कभी वो टैक्स। कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान की मांग करते हैं तो रोज लाठियां चलती हैं। आज कानून-व्यवस्था बिल्कुल लचर हो गई है। आज हरियाणा में रोज 3 कत्ल होते हैं, चोरी-डाके, लूट होती है। आज हमारी बहन-बेटी चेन पहनकर कहीं जा नहीं सकती। आज कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है।
       भूपेन्द्र हुड्डा का कहना था कि 1966 में हरियाणा बना था और तब से 2014 तक पुलिस फायरिंग से 80 आदमी कभी नहीं मरे लेकिन पिछले 5 साल में इस सरकार ने 80 से ज्यादा आदमी गोली से भून दिए। 2 बार फौज बुला ली। रोड पाकिस्तान जैसी है और चालान अमेरिका वाला काट रही है ये सरकार। आज हर आदमी इस सरकार से परेशान है।
          इससे पहले विशाल जनसैलाब को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद और कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस बार बड़े बहुमत से जीत निश्चित है। पूरे हरियाणा और पूरे देश की नजर इस हलके पर है। उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने से हर रोज कांग्रेस पार्टी का ग्राफ बढ़ रहा है। इतिहास इस बात का गवाह है कि जिस दिशा में हवाएं चलने लग जाती हैं तो वो आधे रस्ते में नहीं रुकती। ये हवाएं चंडीगढ़ में आपको चौथी मंजिल पर पहुंचाने का काम करेंगी।
उन्होंने हरियाणा में बीजेपी की खट्टर सरकार पर सीधा हमला करते हुए हरियाणा का सत्यानाश करने की बात कही। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने हर तरह से हरियाणा का नुकसान कर दिया। 5 साल में कुछ काम हुआ नहीं। अर्थव्यवस्था का भट्टा बैठा दिया। निवेश हुआ नहीं। बेरोजगारी में हरियाणा देश में सबसे आगे है। किसान, गरीब कर्मचारी हर वर्ग इस सरकार से दुखी है। आज दोबारा से अपना परचम चंडीगढ़ मे लहराने का मौका है।
         दीपेन्द्र ने लोकसभा चुनाव के समय इस इलाके के लोगों की आवाज़ दबाने का जवाब वोट की चोट से देने की अपील करते हुए कहा कि एक बार नेतृत्व आने में सदियां लग जाती हैं। पीढ़ियां चली जाती हैं। आजादी के बाद 2004 तक विधायक सांसद बनते रहे। 
              उन्होंने कहा कि जब अपनी सरकार बनी और आपका नेतृत्व आया, उस समय अपना इलाका ऊपर उठा और हरियाणा आगे गया। आपके इर्द-गिर्द हरियाणा की राजनीति घूमी। बीजेपी को भी पता था कि उनको सत्ता से बाहर करने की ताकत इसी नेतृत्व में है। यही कारण है कि बीते लोकसभा चुनाव में छलबल, सत्ताबल और धनबल से दीपेन्द्र हुड्डा को घेरा गया।
      पूर्व कांग्रेसी सांसद का कहना था कि आज अपने पास अपना नेतृत्व मजबूत करने का मौका है। हरियाणा के अंदर दोबारा से अपनी सरकार बनाने का मौका है। आपकी अगली सरकार बनाने का काम एक विधायक से नहीं चलता। 
       दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि मैंने रोहतक, सोनीपत के पूरे इलाके से एक-एक विधायक को जिताने की जिम्मेदारी लेने का फैसला किया है और मैं अकेला जिम्मेदारी नहीं ले सकता। अपने आप को भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मानकर दीपेन्द्र हुड्डा मानकर आप सबको जिम्मेदारी लेनी है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: