Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हुड्डा का शाह पर पलटवार, खट्टर ने 3 बार फ़ौज बुला हरियाणा के लोगों पर चलवाई दनादन गोलियां 

Bhupinder-Hooda-on-Amit-Shah
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कैथल में उनके 10 वर्ष के शासनकाल का हिसाब मांगने पर पलटवार करते हुए कहा कि अमित शाह को मुझ से सवाल करने की बजाए खट्टर सरकार के 5 वर्ष के शासनकाल में किए गए कार्यों का हिसाब देना चाहिए था। उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल के जवाब में बताया कि कांग्रेस का घोषणा पत्र 11 अक्टूबर को जारी किया जाएगा।

वीओ-1 उनका कहना था कि 2014 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 154 वायदे लोगों से किए थे, उनमें से एक भी वायदा इस सरकार ने पूरा नहीं किया। मुख्यमंत्री ने वायदा किया कि करनाल में कल्याण चावला मैडिकल कालेज और राई (सोनीपत) में खेल यूनिवर्सिटी बनाने का वायदा किया था लेकिन न तो कल्पना चावला मैडिकल कालेज में एक भी ईंट नहीं लगाई जबकि राई में खेल यूनिवर्सिटी चुनाव से महज 15 दिन पहले बनाने की घोषणा की, ऐसे में साबित होता है कि खट्टर सरकार पूरे 5 साल सोती रही।

उनका कहना था कि 5 साल में हरियाणा में सबसे अधिक बेरोजगारी हो गई। पहले यूपी से नौजवान हरियाणा में काम के लिए आते थे। यूपी बिहार से भी ज्यादा बेरोजगारी 28.7 प्रतिशत हरियाणा में है। भाजपा सरकार ने बेरोजगारी में हरियाणा को नंबर 1 पर पहुंचा दिया, यही उनकी उपलब्धि है। 5 साल में एक भी नई फैक्ट्री क्यों नहीं लगी। जो पहले से लगी थी, वो भी बंद हो गई। मानेसर के अंदर मारुति का प्लांट बंद हो गया। रोहतक में महिन्द्रा की फैक्ट्री बंद हो गई। खरखौदा आईएमटी खाली पड़ी है। रोहतक में एलपीएस बंद हो गई। जो रेल कोच फैक्ट्री हमने मंजूर करायी थी, उसका भी अता-पता नहीं है।
भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमने 3.80 लाख गरीबों को प्लाट दिए थे। गरीबों को मिलने वाले 100-100 गज प्लॉट की स्कीम बंद कर दी। दाल-रोटी की स्कीम बंद कर दी। एससी छात्रवृत्ति योजना को बंद कर दिया। मनरेगा की स्कीम को भी लगभग समाप्त करने का काम इस सरकार में हुआ। गरीब, किसान, नौजवान को चोट मारी और कर्मचारी को लठ्ठ भी मारे। 10 साल में हमारे समय कभी हरियाणा में फौज बुलाने की जरुरत नहीं पड़ी, कभी लाठी नहीं चली, कभी गोली नहीं चली लेकिन भाजपा के 5 साल के राज में तीन बार फौज बुलायी गई, हरियाणा के लोगों पर खट्टर सर्कार ने दनादन गोलियां चलवा लोगों को मरवाने का काम किया। 

वीओ 4 पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अहंकार में भाजपा वाले बड़े-बड़े बोल बोल रहे हैं। कहते हैं 75 पार- पेट्रोल-डीजल, प्याज और टमाटर 75 पार हो चुके हैं! डॉलर के मुकाबले रुपया हो लिया 75 पार! उन्होंने कहा कि 5 साल में किसान को सबसे ज्यादा चोट मारी। किसान को भाव मिला नहीं। डीजल दोगुना हो गया, खाद के कट्टे का भाव बढ़ गया। किसानों पर कर्ज दोगुना हो गया। किसानों के खर्चे दोगुने हो गए। अपनी सरकार के समय 10 साल तक हर फसल का भाव लगभग 3 गुना करने का काम किया था।
      हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री सम्पत सिंह द्वारा उन पर राजनीति कत्ल करने का आरोप लगाने के सवाल के जवाब में भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि मैं किसी व्यक्तिगत सवाल के जवाब नहीं देता।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: