Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में फिजा बदल चुकी है, फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है- हुड्डा

Bhupinder-Hooda-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी/हर्षित सैनी किलोई, 17  अक्टूबर। हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा कल  अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गढ़ी सांपला किलोई हलके के गांव जसिया, किलोई और बोहर में प्रचार के लिए पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया। 
       उन्होंने कहा कि आज में खास तौर पर पूरे गांव का आशीर्वाद लेने आया हूं। मुझे जब भी यहां से आशीर्वाद मिला है फिर मैं कहीं रुका नहीं। 10 साल हमारी सरकार रही और हमने अपने इलाके के साथ ही पूरे हरियाणा को चमकाने का काम किया। हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर एक पर खड़ा था लेकिन भाजपा राज में अपराध में नंबर 1 बन चुका है। उन्होंने वादा किया कि फिर से जनता का आशीर्वाद मिला तो गुंडे बदमाशों को हरियाणा में नहीं रहने देंगे। हरियाणा में जमीनी माहौल बदलने की बात बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश की फिजा बदल चुकी है। फिर से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है।

          उन्होंने नौकरियों में भाजपा सरकार के फर्जीवाड़े पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा राज में जिस तरह नौकरियां बिकी, वैसा कभी न देखा न सुना था। भाजपा ने परचून की तरह नौकरियां बेचीं। हरियाणा के पढ़े-लिखे युवाओं को पानी पिलाने वाले की नौकरी लगाई और बाहर के पढ़े-लिखों को एसडीओ लगाकर बेरोजगारों के साथ भद्दा मजाक किया। 
       पूर्व सीएम ने कहा कि ऐसा कोई पेपर नहीं हुआ जो लीक न हुआ है। ज्यूडिशियरी, पुलिस, टीचर, क्लर्क नायब तहसीलदार भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ। पहली बार सर्विस कमीशन के चेयरमैन को सस्पेंड करना पड़ा। कर्मचारी रंगेहाथ पैसे लेते हुए पकड़े गए। हमारे समय बेरोजगारी 2.8 प्रतिशत थी, जो आज 10 गुना बढ़ कर 28.7 प्रतिशत पहुंच गई है। 
      उन्होंने यह भी जोड़ा कि चालान के नाम पर भाजपा सरकार ने नयी लूट योजना शुरु करी है। मोटरसाईकिल 15 हजार की और चालान 50 हजार का। हमारी सरकार आयी तो इस काले कानून को हरियाणा में नहीं चलने देंगे।
      किसानों की बात करते हुए हुड्डा ने कहा कि हमारे समय किसान कहते थे, हुड्डा तेरे राज में, जीरी गई जहाज में लेकिन भाजपा राज में किसान कह रहे हैं जीरी गई ब्याज में। किसान एमएसपी के लिए भी दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है। जो जीरी हमारी सरकार के समय 5500 तक बिकी, उसे आज पूरे प्रदेश में एमएसपी पर भी नहीं खरीदा जा रहा है। 
     उनका कहना था कि कपास का सरकारी भाव 5500 है लेकिन किसान को 4800 ही मिल रहा है। बाजरा गेंहू की एमएसपी तक नहीं मिल रही है। हमने गन्ने का भाव 110 से 310 किया था। भाजपा सरकार ने 5 साल में केवल 20 रुपये बढ़ाए। इसी तरह हमारे समय खाद का भाव 800 था आज बढ़कर 1400 हो गया। जो कीटनाशक स्प्रे 200 का मिलता था, आज 1000 रुपये का पड़ता है। किसानों की आमदनी घट गई और वो कर्ज में दब गए।
      पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने 2014 में लम्बे-चौड़े 154 वायदे किए और पांच साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि मैंने 2005, 2009 में जो कहा वो किया और आगे फिर करेंगे। कांग्रेस की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसान, भूमिहीन किसान का कर्जा माफ करेंगे। पहले दिन, पहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपये हर महीने पेंशन देंगे। बुजुर्ग की 58 साल और महिलाओं की 55 साल करेंगे और पेंशन के लिये खाट पर बैंक नहीं जाना होगा। सरकार बनते ही बीपीएल परिवार के घर की महिला को चूल्हा खर्च के नाम पर 2000 रुपये हर महीने देंगे।
     भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि घर जाओ या ससुराल महिलाओं का हरियाणा रोडवेज में कोई किराया नहीं लगेगा। गरीब आदमी को 100-100 गज के प्लॉट देंगे। सबको रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा, तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे। पोस्ट ग्रेजुएट को 10,000 ग्रेजुएट को 7000 रुपया भत्ता देंगे। 
      उन्होंने कहा कि एससी वर्ग के बच्चों को पहली से 12वीं तक साल का 10,000 और 12वीं से ऊपर वाले बच्चों को साल का 15000 रुपये वजीफा देंगे। कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान और पुरानी पेंशन लागू करके देंगे, एचआरए का बकाया देंगे। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करायेंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: