Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शाह ने पूरी की दुष्यंत की मुराद, BJP-JJP का हुआ मिलन, आज स्तीफा देंगे खट्टर

BJP-JJP-Govt-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: चाभी को साथ में लेकर हरियाणा भाजपा आज सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। कल अमित शाह ने एक तरह से दुष्यंत को भाजपा में भर्ती कर लिया और अब दुष्यंत हरियाणा के डिप्टी सीएम बनेंगे और खट्टर सरकार के दौरान वो जिन घोटालों की बात करते थे अब चुप हो जाएंगे। 
कल हुए समझौते के तहत सीएम भाजपा का होगा और दुष्यंत सिंह चौटाला डिप्टी-सीएम होंगे। जजपा नेता दुष्यंत सिंह चौटाला की शुक्रवार की रात नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की कोठी पर हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम खट्टर, प्रदेश प्रभारी अनिल जैन व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला मौजूद रहे।

दिल्ली से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस गठबंधन के तहत जजपा का राज्यसभा में भी खाता खुलेगा। खबरें तो इस तरह की भी हैं कि राज्यसभा के जरिये जजपा के किसी नेता की मोदी मंत्रिमंडल में भी आने वाले दिनों में एंट्री संभव है। हालांकि आधिकारिक तौर पर गठबंधन की शर्तों का ऐलान शनिवार को चंडीगढ़ में सरकार बनाने की प्रकिया शुरू करने के दौरान हो सकता है। सीएम खट्टर शनिवार सुबह राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेंगे। इसके बाद वे विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण को पर्यवेक्षक बनाया है। उनकी मौजूदगी में मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद खट्टर राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: