Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

5 बड़े तोहफे लेकर 8 सितम्बर को हरियाणा पहुंचेंगे PM मोदी, रोहतक रैली की तैयारियां पूरी

preparations for Prime Minister's visit in Rohtak on September 8, 2019
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 5 सितंबर- हरियाणा की मुख्य सचिव  केशनी आनन्द अरोड़ा ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के 8 सितंबर के रोहतक कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
श्रीमती केशनी आनन्द अरोड़ा आज यहां इस कार्यक्रम के लिए की जा रही तैयारियों के संबंध में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के लिए बनाए गये हैलीपेड, प्रस्तावित प्रदर्शनी स्थल, मुख्य मंच व आम लोगों के बैठने की व्यवस्था के संबंध में समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिये।
       बैठक में बताया गया कि प्रधानमंत्री 5 विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे, जिसमें दुल्हेड़ा डिस्ट्रीब्यूट्री का पुनर्वास, रोहतक में 576 सस्ते आवास, बडोली (पलवल), पुन्हाना (नूंह), मंडोकला (पलवल), उगालन (हिसार) तथा कालांवाली (सिरसा) के कन्या महाविद्यालय, थानेसर, लाडवा, शाहबाद तथा पिहोवा (कुरुक्षेत्र) में केंद्रीयकृत नियंत्रण एवं निरीक्षण प्रणाली के साथ ऊर्जा-कम-स्ट्रीट लाइट परियोजना और समेकित कमांड एवं नियंत्रण केंद्र, फरीदाबाद शामिल हैं। इसके अलावा, 5 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिसमें श्री शीतला माता देवी चिकित्सा महाविद्यालय, गुरुग्राम, ए.बी.डी, फरीदाबाद स्मार्ट सिटी में सडक़ तंत्र के निर्माण, मेगा फूड पार्क, आई.एम.टी. रोहतक, समेकित कमांड एवं नियंत्रण केंद्र, करनाल, पुलिस परिसर भौंडसी में 576 आवास निर्माण शामिल हैं।

       बैठक में बताया गया कि कार्यक्रम की लगभग सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। कार्यक्रम स्थल पर 50 एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। सभी पार्किंग स्थलों के अलावा कार्यक्रम स्थल पर लगभग 150 शौचालय की व्यवस्था की जायेगी और पेयजल भी उपलब्ध होगा। बैठक में बताया गया कि एक नई पहल करते हुए कार्यक्रम में पीने के पानी के लिए जगह-जगह पर घडों की व्यवस्था की गई है ताकि प्लास्टिक के प्रयोग को कम किया जा सके। इसके अलावा, पार्किंग स्थलों की भी समुचित व्यवस्था की गई है, जिनमें लगभग 15 हजार वाहनों की पार्किंग की जा सकेगी।
       बैठक में बताया गया कि सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा, हर स्थान पर पुलिस बल मौजूद होगा। मीडिया कर्मियों की सुविधा के लिए मीडिया सेंटर की भी स्थापना की गई है, जिसमें 85 कंप्यूटर लगाए गए हैं। कार्यक्रम स्थल पर 25 एंबुलेंस और 25 अग्निशमन वाहनों की भी व्यवस्था की गई है।
       बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर, गृह विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती नवराज संधू, लोक निर्माण (भवन एवं सडकें) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आलोक निगम, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री देवेंद्र सिंह, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव श्री आनंद मोहन शरण, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव श्री अंकुर गुप्ता, पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: