Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अवतार भड़ाना के बाद अब महेंद्र प्रताप के घर के सामने 17 करोड़ का नारियल फोड़ आये गुर्जर, सीमा खुश

Krishanpal-Gurjar-AT-Sainik-Colony
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 14 सितम्बर। बडखल की विधायक सीमा त्रिखा ने आज क्षेत्र की सैनिक सोसायटी के लगभग 10 हजार परिवारों की पिछले 35 साल से चली आ रही बड़ी मांग को पूरा करते हुए नगर निगम द्वारा कालोनी में विकास कार्याे की बड़ी सौगात दी। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सैनिक कालोनी में आज शनिवार को देर सायं सैनिक कालोनी सोसायटी में पडऩे वाली सभी सडक़ों के सीमेटिंड से निर्माण कार्य का विधिवत शिलान्यास किया। करीब 13 किलोमीटर लम्बी इन सडक़ों पर 17 करोड़ की लागत आएगी। इस अवसर पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे। उन्होंने केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर व विधायक सीमा त्रिखा का गर्मजोशी से जोरदार स्वागत किया।

मालूम हो कि सैनिक कालोनी सोसायटी में लगभग 15 हजार लोग रहते है तथा 35 वर्ष से यहां के लोग इस सोसायटी को नगर निगम के अधीन किए जाने की मांग कर रहे थे। यहां से अनेकों मंत्री और विधायक इस मांग को पूरा करने के लिए मात्र लोगों को कोरे आश्वासन ही देते रहे लेकिन 2014 में भाजपा की टिकट पर विधायक बनी सीमा त्रिखा ने वर्ष 2015 में लोगों की मांग के अनुरुप मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बडखल विकास रैली में इस मांग को जोरशोर से उठाते हुए पूरा करने की मुख्यमंत्री से समक्ष गुजारिश की थी, जिसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मौके पर ही मानते हुए सोसायटी को नगर निगम के अधीन करने की घोषणा की थी, जिसके बाद सभी सरकारी प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए वर्ष 2018 में सैनिक कालोनी सोसायटी को नगर निगम के अधीन करने के विधिवत पत्र जारी कर दिया। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने सैनिक कालोनी सोसायटी के विकास की सुध लेते हुए यहां अनेकों विकास कार्याे की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री की घोषणा क्रमांक संख्या 10213 के अनुसार आज शनिवार को करोड़ों रुपये के विकास की सौगात दी गई, जिसको लेकर आज सार्वजनिक रुप से सैनिक सोसायटी वासियों ने विधायक सीमा त्रिखा का खुले दिल से आभार व्यक्त किया।

 समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों की आकांक्षाओं पर खरी उतरी है तथा मौजूदा कार्यकाल में सबका साथ-सबका विकास के नारे को साकार रूप  प्रदान किया है। सैनिक कालोनी सोसायटी में सरकार द्वारा लगाई जा रही विकास की झडी इस बात का प्रमाण है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जो कहा वह करके भी दिखाया है। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल सरकार में जहां हरियाणा विकास के पथ पर बढ़ा है वहीं फरीदाबाद में भी विकास की ऊंचाईयों को छूने का काम किया है। उन्होंने विपक्षियों को आडे हाथों लेते हुए कहा कि यहां से मंत्री और विधायक तो बहुत बने है लेकिन किसी ने भी इस इलाके के जमीनी विकास की सुध नहीं ली, जबकि मौजूदा विधायक सीमा त्रिखा अपने पांच साल के कार्यकाल में ही जो जनता के समक्ष वायदे उन्हें पूरा करके दिखाया है। सैनिक सोसायटी कालोनी को नगर निगम के अधीन मांग करने पिछले लगभग 35 साल से चली आ रही थी, जिसे मौजूदा कार्यकाल में पूरा किया गया है। उन्होंने मंच से ऐलान किया पहले चरण में सडक़ों का निर्माण किया जा रहा है, जबकि दूसरे चरण में पानी, सीवरेज आदि सभी समस्याओं को दूर करवाया जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव में उन्हें भारी मत से जिताने का काम किया है, ठीक उसी तर्ज पर अब आगामी विधानसभा चुनाव में भी 75 प्लस के नारे को साकार रुप प्रदान करने के लिए फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशी को जिताकर मनोहर लाल को फिर से मुख्यमंत्री बनाने का काम करें। उन्होंने कहा हम विकास कार्यों में भेदभाव नहीं करते हैं। आपको बता दें कि मंत्री गुर्जर ने कुछ महीने पहले पूर्व सांसद अवतार भड़ाना के घर के सामने बनने वाली सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था। सैनिक कालोनी में पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह रहते हैं जो मिली सीएम कहे जाते थे और आज उन्हें घर के सामने और आस पास बनने वाली सड़क का भी श्री गणेश मंत्री गुर्जर ने ही किया। इस मौके पर कई नेताओं ने कांग्रेसी नेताओं पर तंज भी कसा। लाइव वीडियो आपने देखा होगा और न देखा हो तो देखें कैसे कांग्रेस पर चुटकी ली गई। वीडियो के बाद खबर 
जारी है। 
 
बडखल की विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सही मायनों में बडखल विधानसभा क्षेत्र में विकास पुरुष बनकर उभरे है और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने हमेशा यहां के विकास में मेरा बढचढकर सहयोग किया है, इसके लिए मैं अपने दोनों नेताओं की आभारी हूं। उन्होंने कहा कि 5 साल के अपने विधायक काल में मैंने बगैर किसी भेदभाव के विकास को अंजाम देने का काम किया है तथा मौजूदा कार्यकाल में बडखल विधानसभा क्षेत्र का ऐसा कोई कोना नहीं, जहां उन्होंने विकास कार्य न करवाए हो। सैनिक सोसायटी को नगर निगम के अधीन करने की मांग को पूरा करते हुए आज से यहां विकास कार्याे की शुरुआत भी इसी का परिणाम है। इस मौके पर मेयर सुमन बाला, सैनिक सोसायटी के अध्यक्ष राकेश धुन्ना, डायरेक्टर अंजू चौधरी, पूनम आहुजा, जयभगवान शर्मा, भाजपा नेता सुनील भड़ाना टैम्पू, पार्षद मनोज नासवा, संदीप भारद्वाज, गोपाल सिंह, महेश पाल, कन्हैया, , हरभगवान भाटिया, सुरेश सब्बरवाल, सुभाष चौधरी, सरदार निशान सिंह, कर्मबीर बैंसला, मुकेश चौधरी, अब्दुल अंसारी, नवीन कुमार, बहादुर सिंह सब्बरवाल, कमल खत्री, मोहनलाल अरोडा, राधेश्याम भाटिया, परमजीत सिंह, सुरेंद्र शर्मा, हरेंद्र भडाना, हेमंत जेटली, एडवोकेट राजीव कालरा, प्रवीन चौधरी, मुजाहिद खान, लख्वीर सिंह, अतुल शर्मा, जोगेंद्र चावला, ठाकुरदास वर्मा, सुभाष दलाल, सतेंद्र पांडेय, अंजू भडाना, एनएस चौधरी सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: