Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

80 लोगों को गोलियों से दिया मार, गर्दन पर फरसे से वार, फिर भी कहते हैं 75 पार- दुष्यंत चौटाला

JJP-Rohtak-Rally-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी ,,,रोहतक, 22 सितंबर। जननायक जनता पार्टी नेता दुष्यंत चौटाला ने कल भारतीय जनता पार्टी की राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला है। चौधरी देवीलाल की 106वीं जयंती पर हुए समारोह में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि घमंड में डूबी भाजपा सरकार ने राज्य के किसानों, जवानों, महिलाओं और युवाओं को बदहाल कर दिया है और अपनी हर विफलता को छिपाने के लिए भारत माता की जय के नारे लगवा देती है। 
            लाखों की संख्या में मौजूद लोगों से खचाखच भरे पंडाल को दुष्यंत ने खुद ‘भारत माता की जय’ के नारों से गुंजा दिया और कहा कि वे हरियाणा और देश के हर वर्ग का विकास कर आम लोगों की सेवा करने का अवसर चाहते हैं।
            यहां के मेला मैदान में हुए विशाल कार्यक्रम में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसी मैदान पर बीते दो हफ्ते पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भी जनसभा की थी और तब आधे से ज्यादा हॉल खाली पड़ा था जबकि आज यहां पैर रखने की जगह नहीं है। दुष्यंत चौटाला ने लोगों से कहा कि अपने वोट की शक्ति को दिखाने का अवसर आ गया है और जरूरी मुद्दों को पहचान कर सत्ता परिवर्तन का हिस्सा बनें।
          दुष्यंत ने धारा 370 को हटाने का खुले दिल से स्वागत किया और इस धारा से सबसे ज्यादा नुकसान हरियाणा ही उठा रहा था क्योंकि यहीं के जवान देश की सेवा में सबसे ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार हो या भाजपा सरकार, कश्मीर आज भी आतंकवाद का अड्डा है और वहां हरियाणा के युवाओं का खून बह रहा है।
                मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को एक विफल मुख्यमंत्री बताते हुए दुष्यंत चौटाला ने जनसभा में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ”80 में से 78 बाहर वालों को रोजगार, फिर भी हौंसले से कहते हो 75 पार... फरसे से गर्दन पर वार, फिर भी कहते हो 75 पार... पीएचडी पास को लगा दिया चौकीदार, फिर भी कहते हो 75 वार... 80 लोगों को गोलियों से दिया मार, फिर भी कहते हो 75 पार... साथियों 29 दिन रह गए हो जाओ तैयार, कर दो भाजपा नै हरियाणा तै बाहर”
        दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने लाखों युवाओं को बेरोजगार कर दिया है और उल्टे मोटे चालान के रूप में उन्हीं से वसूली कर रही है। दुष्यंत ने कहा कि इन नए एक्ट की बदौलत गरीब का सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है और ऑटो-टेम्पो-ट्रक चलाने वालों का रोजगार जा रहा है। उन्होंने ऐलान किया की जेजेपी की सरकार बनने पर हरियाणा से नए कानून को खत्म किया जाएगा और लोगों को भारी चालान से बचाया जाएगा।
      पूर्व सांसद ने अपने जन चौपाल कार्यक्रम के हवाले से कहा कि गांवों में शराब के ठेके एक बड़ी समस्या है, विशेषकर महिलाओं के लिए। उन्होंने घोषणा की कि जेजेपी की सरकार में ग्रामीण क्षेत्रों में ठेके खोलने पर पाबंदी लगाई जाएगी।
            खचाखच भरे सभा स्थल पर दुष्यंत ने एक बड़ी घोषणा करते हुए बुढ़ापा, विधवा और विकलांग पेन्शन 5100 रुपये हर महीना देने का वादा किया। उन्होंने इस घोषणा को चौधरी देवीलाल को समर्पित किया। इसके साथ ही दुष्यंत ने कैंसर जैसी जानलेवा बिमारियों का पूरा इलाज सरकारी खर्च पर करवाने का भी एलान किया। 
            दुष्यंत चौटाला ने सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन फीस को लगभग खत्म करने और परीक्षा गृह जिले में करवाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर नकल रोकना बड़ा विषय है तो परीक्षा करवाने के लिए अध्यापक दूसरे जिलों से आ जाएंगे, लाखों युवाओं को बसों में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे।
        जेजेपी नेता ने कहा कि गांवों के युवाओं के लिए पढ़ाई करना बहुत मुश्किल होता है इसलिए सरकारी नौकरियों की मेरिट लिस्ट में उन्हें 10 अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि जिन घरों में एक भी सरकारी नौकरी नहीं है, उन्हें भी विशेष अवसर देकर सरकारी नौकरी दी जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने राज्य सरकार पर सीधा आरोप लगाया कि खट्टर सरकार में हरियाणा के सुशिक्षित युवा चौकीदार और ड्राइवर लग रहे हैं जबकि एसडीओ जैसे पदों पर गुजरात व दूसरे राज्यों के लोग नौकरी पा रहे हैं।
           दुष्यंत चौटाला ने निजी और सरकारी नौकरियों में 75 फीसदी हरियाणा के युवाओं के आरक्षण के वादे को दोहराया और कहा कि उनका सपना हरियाणा के हर युवा के हाथ को काम देने का है। उन्होंने आंदोलनरत सरकारी कर्मचारियों का आह्वाहन किया कि वे बहरी सरकार से उम्मीद ना करें और सत्ता परिवर्तन में सहयोग दें। कर्मचारी करनाल से मुख्यमंत्री के खिलाफ उम्मीदवार उतारें, जेजेपी तन-मन-धन से उनका साथ देगी। 
         पूर्व सांसद ने जननायक सेवादल की मांग पर पंचायती राज के सदस्यों यानी सरपंच आदि के लिए बस सेवा मुफ्त करने का भी वादा किया। उन्होंने सरपंचों की तनख्वाह 3 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपये, जिला परिषद सदस्य की 3 हजार से बढ़ाकर 10 हजार, ब्लॉक समिति सदस्य की 1650 से बढ़ाकर 4000 रुपये और पंचों की तनख्वाह 1000 से बढ़ाकर 3000 करने का भी वादा किया।
          विशाल जनसभा के आखिर में दुष्यंत चौटाला ने अपने समर्थकों का आह्वाहन किया कि वे अगले 29 दिन दिन-रात एक कर दें और चंडीगढ़ में किसानों और हरियाणवीयों की सरकार बनाएं। दुष्यंत ने इस नारे के साथ अपनी बात पूरी की, ‘किसान कमेरे आगे बढ़, जीत ले अपना चंडीगढ़’।
         रैली में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर, फूलवती, प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी बांगड़, पूर्व विधायक राजदीप फौगाट, नैना सिंह चौटाला, पिरथी नंबरदार, अनूप धानक, पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, पूर्व विधायक रामकुमार गौतम, घोषित हो चुके अन्य प्रत्याशी, पूर्व स्पीकर सतबीर काद्यान, दिल्ली जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत, जननायक सेवा दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर,  गोपाल सिंह मोर, डॉ. श्याम लाल, जयवीर गांधी सहित सभी विभिन्न प्रकोष्ठों के सभी पदाधिकारी, युवा व इनसो के कार्यकर्ता मौजूद थे। राज्य के विभिन्न हिस्सों से रैली में भारी संख्या में हरी-पीली चुनरी ओढ़े महिलाएं भी पहुंची थी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: