Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बार-बार बंपर नौकरियों के विज्ञापन निकाल भाजपा कर रही युवाओं के साथ धोखाधड़ी- चौटाला

JJP-NEWS
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी: चंडीगढ़, 1 सितंबर। जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार बार-बार अखबारों में बंपर नौकरियों के विज्ञापन निकाल कर रोजगार के नाम पर युवाओं के साथ धोखाधड़ी कर रही है। 
        चंडीगढ़ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दुष्यंत चौटाला ने अखबारों में छपे विज्ञापनों को दिखाते हुए बताया कि हाल ही में  888 पदों के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने विज्ञापन जारी किया था लेकिन यही विज्ञापन साल 2015 में जारी हुआ था और अब री-एडवरटाइज किया गया है।
       पूर्व सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार ऐसे विज्ञापन के माध्यम से नौकरियां निकाल कर युवाओं के बार-बार फॉर्म भरवाकर पैसे लेती है और फिर उन भर्तियों को रद्द कर देती है। उन्होंने कहा कि चुनावी फायदे के लिए राज्य सरकार ऐसी पुरानी भर्तियों को ही दोबारा विज्ञापित कर रही है जिन्हें अलग-अलग कारणों से कई सालों से लटकाकर रखा गया है। उन्होंने इसे युवाओं के साथ धोखा बताया और कहा कि राज्य सरकार लोगों को भ्रम में रखने में यकीन रखती है।

             दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने बिजली विभाग में एसडीओ पद के लिए 80 लोगों की शार्ट लिस्ट जारी की थी जिसमें हरियाणा प्रदेश के दो ही युवाओं के नाम आए बाकि अन्य 78 युवा दूसरे प्रदेशों से हैं। दुष्यंत चौटाला ने सीएम मनोहर लाल से सवाल करते हुए कहा कि वे बताएं कि 80 में सिर्फ दो ही हरियाणा के युवा के नाम क्यों शामिल है।

       जेजेपी नेता ने कहा कि आज भाजपा सरकार ने बाहरी लोगों को ज्यादा तवज्जो देते हुए प्रदेश के लाखों युवाओं को बेरोजगारी की दलदल में धकेलने का काम किया है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि प्राइवेट सेक्टर में इस तरह का खिलवाड़ पहले से चल रहा था लेकिन सरकारी सेक्टर में ऐसे प्रदेश के युवाओं का हक मारने का काम पहली बार इस भाजपा राज में देखने को मिला है।
        दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो लोग गुजरात मॉडल पर चलने की बात करते है उन्होंने हरियाणा की बजाए अन्य राज्यों के बड़े-बड़े ठेकेदारों को मालामाल किया है। उन्होंने कहा कि रोडवेज किलोमीटर स्कीम घोटाले में अधिकतम कंपनियां दिल्ली, पंजाब व गुजरात जैसे अन्य राज्यों की थी। इसी तरह माइनिंग सेक्टर में भी अधिकतम लाइसेंस अन्य राज्यों के लोगों के पास है। 
       पूर्व सांसद ने कहा कि इन सब बातों से एक बात तो साफ हो गई है कि सरकार की मंशा प्रदेश के युवा भविष्य को आगे बढ़ने से रोकने की है और अन्य राज्यों के बड़े-बड़े ठेकेदारों को माला-माला करने की है।
         बीएसपी के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि हमने प्रदेश के हालतों को देखते हुए जनहित में जेजेपी के साथ गठबंधन किया है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में जजपा-बसपा का गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है और हमारे गठबंधन के सीएम पद के उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला ही हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: