Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विधानसभा चुनावों के पहले हरियाणा में विकास की बाढ़, विज ने विकास के लिए बांटे 100 करोड़

Haryana-Health-Minister-Anil-Vij-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनावों की तारीख के एलान के ठीक पहले प्रदेश में विकास कार्यों के शिलान्यास की बाढ़ आ गई है। हर मंत्री विधायक अपने क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्यों का शिलान्यास कर रहा है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कल  अंबाला के गांधी ग्राउंड के नजदीक 100 करोड़ रूपये की लागत से बनाये जाने वाले बैंक स्कवेयर का शिलान्यास कर अंबाला छावनी वासियों को एक और बेहतरीन सौगात दी है।
उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण परियोजना है तथा इस परियोजना के तहत सभी बैंक एक ही छत के नीचे स्थापित होंगे, इसका डिजाईन बेहतरीन होगा तथा यहां ग्रीन बिल्डिंग होगी। पार्किंग की उचित व्यवस्था के साथ-साथ इस बैंक स्कवेयर में उंचा टावर भी बनाया जायेगा और यह अम्बाला छावनी का सबसे उंचा टावर होगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अम्बाला छावनी वासियों की यह सबसे पुरानी मांग थी। विभिन्न बैंक बाजारों में होने के कारण यहां पर जाम की स्थिति रहती थी वहीं लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि अब सभी बैंक एक ही छत के नीचे होंगे। यहां पर कर्मिशियल कार्यालयों के साथ-साथ फुड कोर्नर व सुरक्षा की भी व्यापक व्यवस्था होगी, एक ही एंट्री गेट होगा। इस निर्माण कार्य के तहत गांधी ग्राउंड के नजदीक योजना के अनुरूप चार दीवारी का कार्य पहले ही किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इस बैंक स्कवेयर में विभिन्न कंपनियों और कार्यालयों के विज्ञापन के लिए एक विशाल डिस्पले स्क्रीन भी स्थापित की जायेगी। इस परिसर के आकर्षण के लिए सामने हरा-भरा लॉन तैयार करने का भी प्रावधान रखा गया है।

इससे पूर्व, स्वास्थ्य मंत्री ने गांव चांदपुरा में 165. 60 लाख रूपये की लागत से जगाधरी-अम्बाला रोड़ से मुनरहेड़ी तक की सडक़ को सुदृढ़ करने के निर्माण कार्य का शिलान्यास, गांव रामपुरा में 133. 85 लाख रूपये की लागत से बुस्टिंग स्टेशन (जल संर्वधन परियोजना) का उदघाटन व इसी गांव में 20 लाख रूपये की लागत से बनाई जाने वाली धर्मशाला के निर्माण कार्य का तथा 1. 52 करोड़ रूपये की लागत से छावनी बस स्टैंड के नजदीक दीन दयाल अंतोदय योजना के तहत बनाये गये रैन बसेरे का उदघाटन किया।

स्वास्थ्य मंत्री ने इस मौके पर कहा कि छावनी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की झड़ी लगाकर जहां लोगों को विकास कार्यों की सौगात दी गई है वहीं 38 करोड़ रूपये की लागत से फेस-2 के तहत 8 बुस्टिंग स्टेशनों का निर्माण कार्य किया गया है, जिनमें साईं का बाग, मच्छौंडा, शाहपुर, करधान, घसीटपुर, डिफैंस कालोनी व रामपुर शामिल हैं। बब्याल में बुस्टर का निर्माण कार्य तीव्रता से किया जा रहा है। इससे पहले भी फेस-1 के तहत 4 बुस्टर लगाये गये हैं जिनमें 12 क्रास रोड़, आर्य नगर, सुभाष कालोनी और इंदिरा पार्क हैं। उन्होंने बताया कि जनसुई से घसीटपुर तक व आगे पाईपों के माध्यम से लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने का काम हर घर तक किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि जहां 200 करोड़ रूपये की लागत से सीवरेज बिछाने का काम किया गया है वहीं सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट लगाने का काम भी किया गया है।
 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: