Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसी भी समय की जा सकती हैं हरियाणा विधानसभा चुनावों की घोषणा, चुनाव आयोग ने कही ये बात

Haryana-Election-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 16 सितंबर- हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. इन्द्रजीत ने कहा कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए विभाग की तैयारी पूरी हैं और चुनावों को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से आयोजित करवाने के लिए कानून एवं व्यवस्था का भी उचित इंतजाम किया जा चुका है।
यह जानकारी आज उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के साथ एमसीएमसी कमेटी (मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी) के कार्यों व जिम्मेदारियों को लेकर हुई वीडियो कान्फ्रेंसिंग की बैठक के उपरांत इलैक्ट्रोनिक मीडिया के साथ बातचीत के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पेड-न्यूज, प्रिंट मीडिया और इलैक्ट्रोनिक मीडिया में राजनैतिक दलों द्वारा छपवाए या दिए जाने वाले विज्ञापन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई जिसमें बताया गया कि इन पर निगरानी रखने के लिए राज्य स्तर व जिला स्तर पर कमेटियों बनाई जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रत्याशी को नामांकन के दौरान अपने शपथ-पत्र में सोशल मीडिया के सभी खातों की जानकारी देनी होगी ताकि राज्य स्तर व जिला स्तर पर इन सोशल मीडिया खातों की गतिविधियों पर निगरानी रखी जा सकें।

डा. इन्द्रजीत ने बताया कि राज्य स्तर पर सोशल मीडिया सेंटर बनाया जा चुका है और जिला स्तर पर सोशल मीडिया सेंटर बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा, हरियाणा विभानसभा चुनावों को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से आयोजित करवाने के लिए सुरक्षा को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों की राज्य के वरिष्ठï अधिकारियों जैसे कि मुख्य सचिव, गृह विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक हो चुकी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: