Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कट न जाए टिकट- दिल्ली में डटे हरियाणा के सैकड़ों नेता

Haryana-Election-Latest-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज से नामांकन शुरू हो रहे हैं। कांग्रेस और भाजपा ने अभी तक एक भी उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है जबकि जजपा, आम आदमी पार्टी, बसपा ने कई उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। श्राद होने के कारण बहुत कम लोग आज और कल नामांकन भरेंगे। 29-30 सितम्बर को भाजपा-कांग्रेस की टिकट की घोषणा हो सकती है उसके बाद नामांकन भरने वाले नेताओं का तांता लग जायेगा। तमाम विधानसभा क्षेत्रों में इस समय बड़ी पार्टियों के नेता नदारद हैं। कहा जा रहा है कि ये नेता दिल्ली में डटे हैं। कोई हरियाणा भवन का चक्कर लगा रहा है तो कोई अकबर रोड पर सैर करते दिख रहा है। सूत्रों की मानें तो संभावित उम्मीदवारों को लगता है कि कहीं कोई उनकी टिकट न कटवा दे इसलिए वो दिल्ली में डटे हैं। 

संभावित उम्मीदवारों को भाजपा-कांग्रेस मुख्यालय के आस-पास देखा जा सकता है। दो दिन उनके लिए अहम् हैं और इन दो दिनों में वो कोई मौका नहीं गंवाना चाहते। कुछ संभावित उम्मीदवार दिल्ली में अपने जान पहचान वाले बड़े नेताओं के यहाँ रातें बिता रहे हैं। जजपा और इनेलो में मुख्यालय भी दिल्ली में ही हैं और इन पार्टियों के संभावित उम्मीदवार भी दिल्ली में ही डटे हैं। इस समय दिल्ली हरियाणा के नेताओं से भरी है। दो दिन तक ऐसा ही रहेगा। 
भाजपा की बात करें तो भाजपा  नेताओं की बैठकें हरियाणा भवन में होती हैं तो फिर सीनियर नेताओं के साथ पार्टी मुख्यालय में चल रही हैं। पार्टी मुख्यालय राजीव चौक के पास पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर है। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, सीएम मनोहर लाल, सुरेश भट्ट, प्रभारी अनिल जैन, चुनाव प्रभारी नरेंद्र तोमर आदि यहीं पर डटे हैं। यहीं पर नए नेता पार्टी से जुड़ रहे हैं। टिकटों पर 28 को पीएम के आने के बाद अंतिम मुहर लग जाएगी। 
अफवाहें ये भी हैं कि कोई मालदार माल लेकर न पहुँच जाये और किसी की टिकट कटवा वो टिकट लेकर दिल्ली से लौटे इसलिए कई विधायक हरियाणा भवन के आस पास आने जाने वालों पर बारीकी से निगाह रह रहे हैं। कोई लेपटॉप भी बैग में रखकर हरियाणा भवन के आस-पास दीखता है तो नेताओं को लगता है कि इस बैग में कहीं कोई मोटा माल तो लेकर नहीं आया है। बड़ी अजीब स्थिति देखी जा रही है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: