Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा की टिकट न मिली तो कांग्रेस की लाइन में टिकट के लिए खड़े हो जायेंगे हरियाणा के कई BJP नेता

Haryana-Election-Latest-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हरियाणा में दर्जनों ऐसे भाजपा नेता हैं जो फिलहाल टिकट के लिए भाजपा की लाइन में खड़े हैं लेकिन अगर भाजपा ने इन्हे लाइन से निकाल दिया तो तुरंत कांग्रेस की लाइन में खड़े हो जाएंगे। इनेलो परिवार में टूट-फूट के बाद ऐसे नेता जजपा-इनेलो की लाइन में नहीं खड़े होना चाहते और ऐसे नेताओं को अगर कांग्रेस-भाजपा दोनों की लाइन में जगह न मिली तो ये आजाद ही मैदान में उतर जाएंगे। इनमे से बहुत कम ऐसे नेता हैं जो दोनों पार्टियों की टिकट न मिलने से इनेलो-जजपा, आम आदमी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी की लाइन में खड़े होंगे। ख़ास सूत्रों से पता चला है कि भाजपा की लाइन में खड़े कई नेता कांग्रेस के भी संपर्क में हैं। कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस अपने सभी वर्तमान विधायकों को टिकट देगी। फिलहाल कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं। हाल में जयतीर्थ दहिया स्तीफा दे चुके हैं। 

हरियाणा कांग्रेस कार्यालय में हर रोज ऐसे लोग आ रहे हैं, जो सदस्यता फार्म की मांग कर रहे हैं। इन लोगों को बाकायदा फार्म उपलब्ध कराए जा रहे हैं। पार्टी ने हालांकि सादे कागज पर आवेदन मांगे हैं, लेकिन मंगलवार तक आवेदन के लिए पूरा प्रोफार्मा छपकर तैयार हो जाएगा। इस प्रोफार्मा में कई तरह की सूचनाएं मांगी गई हैं। मसलन कब से कांग्रेस में हैं और पहले कितने चुनाव लड़े। शैक्षिक योग्यता से लेकर पारिवारिक सूचनाएं तक इस प्रोफार्मा में मांगी गई हैं। मौजूदा विधायकों को भी प्रोफार्मा भरकर देने को कहा गया है।

हाल में प्रदेश अध्यक्ष बनीं कुमार सैलजा के कई करीबी टिकट पाने का दावा कर रहे हैं तो पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर के करीबी भी अभी हार नहीं मानें हैं। उन्हें लगता है कि अशोक तंवर उन्हें टिकट दिला देंगे। सूत्रों की मानें तो कुछ भाजपा नेताओं को कांग्रेस टिकट भी दे देगी क्यू कि कांग्रेस के पास प्रदेश की दर्जनों विधानसभा सीटों पर कार्यकर्ताओं का अभाव है और जो भाजपा नेता कांग्रेस के संपर्क में हैं उनके पास उनके क्षेत्र में कार्यकर्ताओं की पूरी मंडली है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: