Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल हो सकती है हरियाणा विधानसभा चुनावों की घोषणा, सोनिया गांधी ने बनाई चुनाव प्रचार कमेटी 

Haryana-Congress-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: हाल में बदलाव के बाद अब हरियाणा कांग्रेस चुनावी राह पर चल चुकी है। कल कांग्रेस हाईकमान ने  रेवाड़ी से छह बार विधायक रहे पूर्व मंत्री कप्तान अजय सिंह यादव को  हरियाणा कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति का चेयरमैन नियुक्त किया जबकि कुमारी  सैलजा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते चुनाव कमेटी का चेयरपर्सन बनाया गया। कई और नेताओं को कई जिम्मेदारियां सौंपी गईं जिनमे  लगभग 25 नेता बतौर सदस्य इस कमेटी में शामिल किये गए हैं। 

सैलजा के साथ चुनाव कमेटी में विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर, विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई, पूर्व मंत्री एचएस चड्ढा, कैप्टन अजय यादव, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष फूलचंद मुलाना, विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादयान, पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह, कुलदीप शर्मा, पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा, विधायक आनंद सिंह डांगी, करण सिंह दलाल, पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल, आफताब अहमद, शादी लाल बतरा, बजरंग दास गर्ग, विधायक जयबीर बाल्मीकि और जयपाल सिंह लाली को सदस्य बनाया गया है।  इस कमेटी में हुड्डा समर्थकों का ही दबदबा है। दो सदस्यों को छोड़ दें तो बाकी सभी हुड्डा समर्थक हैं।

माना जा रहा है कि कल 12 सितम्बर को चुनावों की घोषणा हो सकती है ,पीएम मोदी की कल महाराष्ट्र में रैली है और रैली के बाद प्रेस वार्ता के माध्यम से चुनावों का एलान कर दिया जायेगा। परसों से श्राद शुरू हो रहे हैं जिस कारण कल चुनाव तारीख का एलान संभव है। कहा ये भी जा रहा है कि तारीख के एलान के पहले सीएम मनोहर लाल केबिनेट की बैठक बुला सकते हैं और बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। अन्य पार्टियों की बात करें तो जजपा कल अपने उम्मीदवारों की पहले लिस्ट जारी कर सकती है। आम आदमी पार्टी ने अपने कई उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है जबकि बसपा अब भी सभी 90 सीटों पर लड़ने का एलान कर चुकी है लेकिन अफवाह है कि उम्मीद के मुताबिक़ सीटें मिलीं तो मायावती और कांग्रेस का गठबंधन हो सकता है। लोसपा की बात करें तो राजकुमार सैनी की ये पार्टी अभी भी कई जिलों में नदारद है। कई जिले में उनके पास ऐसे भी कार्यकर्ता नहीं दिख रहे हैं जो निगम पार्षद का चुनाव भी जीत सकें। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: