Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जाग गए खट्टर, जल्द 27 रूपये प्रति किलो बेंचेंगे प्याज

Haryana-CM-Manohar-Lal-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: जगाने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री जाग गए हैं। आसमान छूती प्याज की कीमतों को जल्द रोका जा सकता है। इस समय हरियाणा की जनता प्याज की बढ़ी कीमतों से त्रस्त है। अब जानकारी मिल रही है कि  लोगों को अगले एक-दो दिन में बड़ी राहत मिल सकती है। राज्य सरकार सरकारी स्तर पर सस्ती दरों पर प्याज मुहैया करवाने की तैयारी में है। इसके लिए केंद्र सरकार से बातचीत चल रही है। केंद्र की एजेंसी – नैफेड के पास प्याज का स्टॉक है और वह हरियाणा को सस्ती दरों पर प्याज मुहैया करवाने को तैयार है। 

आपको बता दें कि हरियाणा में प्याज की कीमत 80 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच चुकी है। कल गुरुग्राम में 80 तो फरीदाबाद में 70 रूपये प्रति किलो बिक रही थी।  हरियाणा अब तक ने सवाल उठाया था कि जब दिल्ली सरकार इसके दाम रोकने का हर प्रयास कर रही है तो हरियाणा सरकार  क्यू सो रही है और ऐसे समय पर जब जल्द चुनाव होने वाले हैं। हमने सवाल उठाया था कि हरियाणा में आचार संहिता लगी है तो सरकार केंद्र सरकार की मदद ले सकती है।  प्रदेश की जनता में इसको लेकर नाराजगी है। कल हमने बताया था कि अब टमाटर भी लाल होने लगा है और 50 रूपये प्रति किलो पहुँच गया है ऐसे में जनता कहा जाये। 

अब सूत्रों द्वारा पता चला है कि सीएम ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार से बातचीत की है। सीएम ने नैफेड के अधिकारियों से भी फोन पर बात की है। सीएम का कहना है कि केंद्र सरकार इस पर काफी गंभीर है। नैफेड 24 से लेकर 27 रुपये प्रति किग्रा की दर से प्याज मुहैया करवाने को तैयार है। एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा, बेशक राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू है लेकिन कार्यवाहक सरकार होने के नाते लोगों की समस्याओं को दूर करना हमारी ड्यूटी है। अगर जरूरत पड़ी तो इसके लिए चुनाव आयोग से भी मंजूरी ली जाएगी। उन्होंने कहा, बुधवार तक सस्ती प्याज लेने पर फैसला हो जाएगा। इसके बाद राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि सही तरीके से लोगों को इसका वितरण हो सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: