Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कांग्रेस का किला ध्वश्त करने के लिए दूसरे दलों से आये कई विधायकों को टिकट देगी भाजपा

Haryana-BJP-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़: सीएम सहित हरियाणा के तमाम बड़े नेता इस समय रोहतक में पार्टी प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन कर रहे हैं इसके बाद तमाम दिग्गज दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे जहाँ भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है और मोदी-शाह भाजपा के उम्मीदवारों पर अंतिम मुहर लगाएंगे। माना जा रहा है कि मिशन 75 के लिए भाजपा दूसरी पार्टियों से आये हुए अधिकतर विधायकों को टिकट में वरीयता देगी क्यू कि मोदी लहर के बाद भी इन विधायकों को अपनी सीटों पर जीत मिली थी जबकि भाजपा के उम्मीदवार हार गए थे। भाजपा कोई मौका गंवाना नहीं चाहती है और जिताऊ विधायकों को ही टिकट देना चाहती है वो अपने पार्टी के हों या दूसरी पार्टियों से भाजपा में आये हुए हों। पिछली बार जहां से कांग्रेस को जीत मिली थी वहां से भाजपा मजबूत प्रत्याशी उतारने का प्लान बना चुकी है। 
हरियाणा में 10 इनेलो, चार निर्दलीय, एक बसपा और एक अकाली दल विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैैं। इनमें अधिकतर सीटें वह हैैं, जहां भाजपा कमजोर स्थिति में थी। इनेलो के हथीन से विधायक केहर सिंह रावत, रानियां से रामचंद्र कांबोज, नूंह से जाकिर हुसैन, सिरसा से मक्खन लाल सिंगला, फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद, फरीदाबाद एनआइटी से नगेंद्र भड़ाना, फतेहाबाद से बलवान सिंह दौलतपुरिया, रतिया से प्रो. रवींद्र बलियाला, नलवा से रणबीर गंगवा और जुलाना से परमिंद्र सिंह ढुल टिकट की आस में भाजपा में शामिल हुए हैैं।

निर्दलीय विधायकों में पूंडरी से दिनेश कौशिक, सफीदों से जसबीर देसवाल, समालखा से रवींद्र मछरौली और पुन्हाना से रहीशा खान ने भाजपा में एंट्री की। पृथला से बसपा के एकमात्र विधायक टेकचंद शर्मा और कालांवाली से अकाली दल विधायक बलकौर सिंह कमल थाम चुके हैं। इन 16 विधायकों को भले ही अपने टिकट की चिंता सता रही, लेकिन भाजपा इनमें से अधिकतर को चुनावी रण में उतारकर कांग्रेस की रणनीति को ध्वस्त करने की योजना बना रही है। दोपहर बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है ,माना जा रहा है कि सब कुछ ठीक रहा तो आज शाम तक ही भाजपा की पहली लिस्ट जारी हो जाएगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: