Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा भाजपा को बगावत के तूफ़ान का डर-कांग्रेस ने और छकाया 

Haryana-BJP-And-Congress-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़- हरियाणा के बड़े भाजपा कहते हैं कि प्रदेश में हमारा मुकाबला किसी से नहीं है लेकिन एक हफ्ते से ये भी कह रहे हैं कि हमने सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं और श्राद के कारण उम्मीदवारों के नामों का एलान नहीं कर रहे हैं। श्राद भी ख़त्म हो गया और कल नवरात्रि शुरू होने के बाद भी भाजपा अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं कर सकी। कहा जा रहा था कि पीएम लिस्ट पर अंतिम मुहर लगाएंगे और लिस्ट जारी कर दी जाएगी। कल पीएम के साथ बैठक भी हुई लेकिन लिस्ट जारी नहीं की गई। 
सूत्रों की मानें तो भाजपा को बगावत के तूफ़ान का डर सता रहा है और कल भाजपा कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार कर रही थी लेकिन कांग्रेस ने कल कोई लिस्ट जारी नहीं की जिस कारण भाजपा ने भी अपनी लिस्ट रोक ली वरना भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देती। 

कांग्रेस भाजपा से एक कदम और आगे निकल गई और कल देर रात्रि कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक में सभी सीटों से उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं और मंगलवार को लिस्ट जारी की जाएगी यानि आज सोमवार को भी कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं करेगी ऐसे में माना जा रहा है कि हरियाणा भाजपा अब कांग्रेस के जाल में फंसने वाली नहीं है और आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर देगी क्यू कि नामांकन भरने के लिए अब 3 दिन का ही समय बचा है। 4 अक्टूबर को नामांकन भरने का अंतिम दिन है और आज अगर लिस्ट जारी होती है तो प्रत्याशियों के पास 1, 3 और चार अक्टूबर का दिन ही नामांकन के लिए बचा है। दो अक्टूबर को गांधी जयंती के कारण अवकाश रहेगा। 

आपको बता दें कि हरियाणा अब तक ने पहले ही कहा था कि कई भाजपा नेता भाजपा की टिकट के लिए लाइन में हैं और इन्होने  भाजपा ही नहीं कांग्रेस की लाइन में भी अपने लोगों को खड़ा कर रखा है और अगर भाजपा ने इन्हे टिकट न दिया तो कांग्रेस की लाइन में भाग जाएंगे। भाजपा को इसी बगावत का डर सता रहा है और कांग्रेस इस संभावित बगावत का इंतजार कर रही है। उसे आशा है कि भाजपा उन लोगों को अगर टिकट नहीं देगी जो उसकी पार्टी से भाजपा में भर्ती हुए हैं और अच्छे नेता हैं तो कांग्रेस उन्हें टिकट पकड़ा घर वापसी करवा लेगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: