Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गणपति महोत्सव के अवसर पर भक्तिभाव में डूबा पूरा फरीदाबाद

Ganesh-Chaturthi-at-Minister-Vipul-Goel-Hone
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: 2 सितंबर से 6 सितंबर तक चलने वाले 5 दिवसीय गणपति महोत्सव के दूसरे दिन यानी 3 सितंबर को सुबह मंत्रोच्चार के साथ संगीतमय भव्य आरती सम्पन्न हुई जिसमे सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया, आरती के पश्चात दूर-दूर से आए कलाकारों ने भजन से उपस्थित जनों का मन मोह लिया। 

गणपति महोत्सव में भजन और लोक कला का अनोखा संगम देखने को मिल रहा है, नगाड़े जो बीते ज़माने की बात बन गई थी लेकिन हरियाणा का बंचारी गांव अपने धरोहर यानी नागाड़ों को सहेज कर रखा था जिसे यवाओं ने आगे बढ़ाने का काम किया है और कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल की पहल का नतीजा आज ये है कि बंचारी के नगाड़ों की गूंज अब हरियाणा भर नहीं बल्कि सूबे की सीमाओं को पार कर देश भर में अपनी पहचान कायम कर रहे हैं, बंचारी के नगाड़े और लोक कलाकारों की अनोखी अदा जिसे देखने के लिए हर कोई कुछ क्षण ज़रूर रुकता है, दिनभर कलाकारों का जमावड़ा और देश भर के विशिष्ट एवं अति विशिष्ट मेहमान भगवान गणपति के चरणों में शीष नवाने पहुंच रहे हैं, ऐसे में सुबह से ले कर शाम तक हज़ारों लोगों के लिए दर्शन की व्यवस्था से लेकर प्रसाद, भोजन, सहित सभी छोटी से लेकर बड़ी जिम्मेदारी पूरा गोयल परिवार व उनके पारिवारिक मित्र संभाल रहे हैं लेकिन कैबिनेट मंत्री श्री विपुल गोयल के भतीजे व भाजपा के युवा नेता अमन गोयल की देख-रेख में हर कार्य सम्पन्न हो रहा है, अमन गोयल के कंधे से कंधा मिला रहे है राहुल गोयल। कार्यक्रम की सफलता में दोनो की बड़ी ज़िम्मेदारी है।

दोपहर के बाद गुरु जी के परम शिष्य पुनीत खुराना ने गुरुजी के भजनामृत का रस घोला तो पूरा माहौल भक्तिभाव से सराबोर हो गया। भाटी माइंस स्थित गुरुजी आश्रम के सेवादार शिष्य और हज़ारों श्रद्धालुओं ने भजन का आनंद लिया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: