Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पुलिस अधिकारी विदेश भेजने वाले एजेंटों से हुआ ठगी का शिकर

Fraud-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र। राकेश शर्मा: थाना सदर के अंतर्गत पुलिस लाइन में रह रहे पुलिस अधिकारी को अपने बेटे को विदेश भेजना महंगा पड़ गया। पुलिस अधिकारी खुद ही कबूतरबाजों की ठगी का शिकार हो गया। पुलिस ने अधिकारी की शिकायत पर आरोपी पिता पुत्र सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। 
पुलिस विभाग में उप निरीक्षक  के पद पर कार्यरत बलजीत सिंह ने पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में कहा कि उसका छोटा पुत्र पिछले तीन साल से विदेश न्यूजीलैंड में रह रहा है। उसका बड़ा बेटा अंकुर भी विदेश कनाडा जाना चाह रहा था। बलजीत सिंह ने बताया कि उनके घर पर लाल सिंह निवासी बीड़ रायतखाना करनाल दूध देने के लिए आया करता था। वह भी अपने बेटो को विदेश भेजना चाह रहा था। जनवरी 2019 में उनकी मुलाकात गांव समानी के रहने वाले पिता-पुत्र सुलतान व अनिल से हुई। बातचीत के दौरान इन पिता-पुत्रों ने उनसे कहा कि उनके पास दिल्ली के तीन एजेंट हैं। जो  कइयों को विदेश भेज कर सैटल करा चुके हैं। बातचीत के दौरान कनाडा भेजने की एवज में आरोपियों के साथ 22 लाख रुपए में जाना तय हो गया। बलजीत सिंह ने बताया कि इसी दौरान उनके साथ एएसआई प्रगट सिंह भी मौजूद था। पिता पुत्रों ने उनके पुत्रों को विदेश भेजने के लिए दिल्ली के रहने वाले तथाकथित एजेंट अमर जीत, अश्विनी, कुमार प्रिंस से मिलवाया। बलजीत सिंह ने बताया कि आरोपियों के कहने पर उन्होंने 19 लाख रुपए की अदायगी कर दी। 

आरोपियों ने कुछ समय बाद उनके पुत्रों को कनाडा भेजने का सपना दिखाकर विदेश भेज दिया।  बाद में पता लगा कि उनके पुत्रों को आरोपियों ने कनाडा न भेजकर थाइलैंड के होटल के कमरे में रखा हुआ है। बलजीत का आरोप है कि आरोपियों ने उनके पुत्रों को बंधक बनाए रखा। आरोपियों ने गिरोह का भय दिखाकर उनके बेटों से बात भी कराई। अपै्रल माह में पुत्र वापिस भारत आ गए। घटना का शिकार हुए पुत्र ने आपबीती दास्तान उन्हें बताई, जिससे वे हैरान हो गए। उपनिरीक्षक बलजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने आरोपियों से पैसे लेने के लिए कई बार उनके कार्यालय के चक्कर काटे, लेकिन आरोपियों ने आखिर में पैसे लौटाने से मना कर दिया। ठगी का शिकार हुए उप निरीक्षक बलजीत सिंह ने आरोपियों की शिकायत पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी से की। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच आर्थिक शाखा प्रभारी महेंद्र सिंह से करवाई। आर्थिक शाखा से जांच के बाद थाना सदर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।  थाना सदर प्रभारी जगदीश चंद ने मामला दर्ज करने की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: