Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वकील पर FIR, फरीदाबाद कोर्ट में हड़ताल, पुलिस ने बताया क्यू दर्ज हुआ मामला 

Faridabad-Court-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदबाद: शहर की अदालत में आज हड़ताल रही। एक वकील पर एफआईआर दर्ज होने से नाराज वकीलों ने हड़ताल की और हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बार एसोशिएशन की मांग है कि वकील पर दर्ज मामला वापस लिया जाये। बार एसोशिएशन के प्रधान संजीव चौधरी ने कहा कि जब तक मामला वापस नहीं लिया जाता तब तक कोर्ट में काम काज नहीं होगा। वकीलों ने कहा कि पुलिस ने सरकार के दबाव में ये मामला दर्ज किया है। बार एसोशिएशन ने कहा कि सरकार के इस तरह के जुल्म को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

इस मामले में फरीदाबाद पुलिस ने आज एक प्रेस वार्ता के माध्यम से मीडिया को बताया कि  पुलिस ने फेसबुक पर आचार संहिता का उल्लंघन करने, समाज में अशांति फैलाने वाले आरोपी सुरेंद्र सिवाच पुत्र श्री हवा सिंह निवासी ऊंचा गांव, बल्लभगढ़, फरीदाबाद को  गिरफ्तार किया है।

सहायक पुलिस आयुक्त अपराध  अनिल यादव ने आगे  बताया कि दिनांक 25 सितंबर 2019 को शिकायतकर्ता पारस भारद्वाज पुत्र श्री महिपाल भारद्वाज निवासी सेक्टर 19 फरीदाबाद ने पुलिस को बताया कि वह भारतीय जनता पार्टी की आईटी एंड सोशल मीडिया सेल फरीदाबाद के संयोजक है।

दिनांक 25 सितंबर 2019 को जब उन्होंने अपनी फेसबुक खोलकर देखी तो उन्होंने पाया कि सुरेंद्र सिवाच ने अपनी फेसबुक पर एक लड़के की तस्वीर लगा रखी है जिसकी छाती में गोली लगी हुई है और उस पर लिखा हुआ है ""13 साल की उम्र में छाती पे गोली दी मार"" फिर भी कहते हो 75 पार""  जो इस तरह की कोई भी घटना हरियाणा/भारत में घटित नहीं हुई है।

 अनिल यादव ने बताया कि सुरेंद्र के खिलाफ शिकायत मिलने पर उनको शामिल तफ्तीश करने के लिए सूचना पत्र दिया गया था। शामिल तफ्तीश ना होने पर आरोपी सुरेंद्र के खिलाफ मिली शिकायत की छानबीन कर पाया कि आरोपी के द्वारा किए गए कार्य से समाज में अराजकता फैलने से इंकार नहीं किया जा सकता।

जिस पर सुरेंद्र के खिलाफ थाना ओल्ड में मुकदमा नंबर 330 दिनांक 25 सितंबर 2019 आईपीसी की धारा 153क, 505 व 125 रिप्रेजेंट एक्ट 1951 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने फोटो को गलत तरीके से फेसबुक पर प्रेजेंट /पोस्ट किया है  जबकि  आरोपी द्वारा फेसबुक पर पोस्ट की गई फोटो हरियाणा की नहीं है आरोपी ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों मे अशांति, अराजकता फैलाने का काम किया है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: