Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में भाजपा पर बरसीं सैलजा, कहा खट्टर सरकार ने बरबाद कर डाला फरीदाबाद

Faridabad-Congress-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा हरियाणा के लोग परेशान हो चुके हैं। झूठ पर झूठ, धोखे पर धोखे किस सरकार ने जनता को दिए हैं। गरीब, कमजोर, मजदूर बेरोजगार घूम रहा है।    कुमारी सैलजा ने कहा कि यह सरकार स्मार्ट सिटी की बात करती है मुझे कोई एक व्यक्ति बता दें कि स्मार्ट सिटी का मतलब क्या होता है और वह स्मार्ट सिटी कहां बनाई गई है। हम जब फरीदाबाद में प्रवेश करने लगे तो हमें मेट्रो दिखाई दी, फ्लाईओवर दिखाई दिए, हाईवे सिक्स लेन दिखाई दिया जो हमारी सरकार में बने थे। उसके बाद हमने जब इधर उधर देखने की कोशिश की तो खुदी सड़क दिखी, धूल धक्कड़ दिखा और बंद फैक्ट्रियां दिखीं। इस सरकार के कार्यकाल में 270 बड़े उद्योग बंद हो चुके हैं। हजारों लाखों युवा बेरोजगार हो चुका है लेकिन इस सरकार को किसी की परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आएगी तो कोई झूठे वादे नहीं लोगों को रोजगार, सुरक्षा और विकास मिलेगा। उन्होंने लोगों से कहा कांग्रेस का झंडा उठा लो परिवर्तन का समय आ चुका है, आपके दुख दर्द निश्चित तौर पर दूर होंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि यदि आप लोग चाहेंगे तो निश्चित तौर पर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी और इस सरकार में सभी की हिस्सेदारी होगी। 
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पांच साल के अंदर फरीदाबाद ही नहीं पूरे हरियाणा का हाल बेहाल कर दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में गरीब-मजदूर फरीदाबाद से पलायन करने लगे हैं क्यू कि यहाँ उन्हें रोजगार देने वाले उद्योगों पर ताला लटकने लगा है। उन्होंने कहा कि आर्थिक मंदी के कारण यहाँ के हजारों व्यापारियों और लघु उद्योग मालिकों का भी बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि इस शहर में आये दिन बड़े-बड़े अपराध हो रहे हैं और मजदूरो व्यापारियों में दहशत बनी रहती है। उन्होंने कहा कि ये शहर अपराध सिटी के रूप में तब्दील हो चुका है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सबसे पहले यहाँ के लाखों मजदूरों के लिए यहाँ बड़े उद्योग लाये जाएंगे और उद्योग मालिकों को हर तरह की सुविधाएँ दी जाएंगी ताकि वो अपने उद्योग चला रखें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार उद्योगमतियों को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं करवा रही है जिस कारण इस जिले के उद्योग अब बाहर जाने लगे हैं। 

हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वर्ष 2004 में जब हमारी सरकार बनी, फरीदाबाद को फकीराबाद कहते थे। हमारी सरकार के कार्यकाल में फरीदाबाद और हरियाणा का बड़ी तेजी से विकास हुआ। लेकिन पिछले 5 साल में हरियाणा कर्ज के नीचे दबता जा रहा है। इस सरकार में कोई भी नई परियोजना नहीं आई। श्री हूड्डा ने कहा कि आज हरियाणा में बेरोजगारी दर देश में सबसे ज्यादा 8.8 हो गई है। फरीदाबाद से उद्योग पलायन कर रहे हैं पिछले 2 महीने के अंदर लाखों की संख्या में लोगों की नौकरियां चली गई हैं। हरियाणा बनने से लेकर 2014 तक कुल कर्ज 60 लाख करोड़ था जो इस सरकार के पांच साल के कार्यकाल में एक लाख करोड़ से ज्यादा हो गया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बहुत सारी यूनिवर्सिटी, बहुत सारे कॉलेज बनाए। इन्होंने 5 साल में 1 इंच मेट्रो बढ़ाई हो, 1 इंच रेल लाइन बनाई हो तो बता दें। उन्होंने लोगों से कहा कि अगर किसी के खाते में डेढ़ लाख रुपये आ गए हो तो भारतीय जनता पार्टी को वोट देना नहीं तो कांग्रेस को ही वोट देना। 2015 तक देश प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर वन था। लेकिन आज अपराध में नंबर वन है, बेरोजगारी में देश में नंबर वन हो गया। हरियाणा में सरकारी नौकरियां लगाने का भ्रष्टाचार चरम पर है। देश में हरियाणा ऐसा राज्य है जहां भर्ती बोर्ड के चेयरमैन को भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड किया गया। मास्टर की डिग्री लेने वालों को चपरासी लगाया जा रहा है। राज्य में भर्ती किये 80 एसडीओ में से 2 हरियाणा से बाकी बाहर से लिये गए। क्या हरियाणा में योग्य युवाओं की कमी है।
श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों की पेंशन पांच हजार रुपए की जाएगी। उन्होंने कहा कि छात्रों, विकलांग और विधवाओं की पेंशन पुराने सिस्टम पर बहाल की जाएगी और हर घर से योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार एक धोखा है,  हरियाणा बचा लो एक मौका है।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप, ऐसी चौधरी, विधायक ललित नागर, विधायक उदयभान, रघुबीर सिंह तेवतिया, आनंद कौशिक, वरिष्ठ नेता लखन कुमार सिंगला, विजय प्रताप, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, योगेश गौड़, कोऑर्डिनेटर सम्मेलन गौरव ढींगड़ा, जेपी नगर, प्रवक्ता विजय कौशिक, पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा, पूर्व वरिष्ठ उप महापौर मुकेश शर्मा, पूर्व उप महापौर राजेंद्र भामला, योगेश ढींगड़ा, विजेंद्र मावी, पराग शर्मा, सुमित गौड़, नीरज शर्मा, जगन डागर, बलजीत कौशिक, रेणु चौहान, वरुण तेवतिया, इरशाद कुरैशी, डॉक्टर सौरभ शर्मा, नितिन सिंगला, पूर्व पार्षद रोहित सिंगला आदि अनेकों काँग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: