Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बेरोजगारी और बीजेपी का घमंड 100 पार हुआ -दीपेन्द्र हुड्डा

Deepender-Hooda-at-Kiloi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

हर्षित सैनी: किलोई, 23  सितम्बर। पूर्व सांसद व कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने कल  किलोई के लगभग आधा दर्जन गावों में जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों और पिछले 5 साल में प्रदेश को विकास के मामले में पीछे ढकेलने के मुद्दे पर जमकर घेरा। 
      उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में भाजपा सरकार ने हरियाणा में कोई काम नहीं किया अब चुनाव के समय 75 पार का नारा लगा रही है। जबकि सच्चाई ये है कि प्रदेश में बेरोजगारी और भाजपा का घमंड 100 पार कर चुका है। उन्होंने यह भी जोड़ा कि भाजपा ने हरियाणा के मान-सम्मान की पगड़ी को रौंदने का काम किया है। आज हरियाणा के मान-सम्मान की पगड़ी और लोकतंत्र को बचाने की जरुरत है।

        दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार से कोई वर्ग खुश नहीं है, काम-धंधे डूब रहे हैं, नयी नौकरियां लगनी तो दूर की बात, जिन नौजवानों के पास पहले से नौकरियां थीं वो भी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा आज बेरोजगारी के मामले में पूरे देश में नंबर एक पर पहुंच चुका है। अगस्त महीने के बेरोजगारी से जुड़े आंकड़ों को देखें तो हरियाणा पूरे देश में सबसे ज्यादा 28.7 प्रतिशत की बेरोजगारी दर के साथ टॉप पर है। पिछले 5 साल में भाजपा की निकम्मी सरकार ने हरियाणा का बहुत नुकसान किया है।
     पूर्व सांसद ने कहा कि अब चुनाव की घोषणा हो चुकी है और प्रदेश को नकारा सरकार से हरियाणा का पीछा छुड़ाने की उम्मीद हमसे ही है। उन्होंने कहा जो हरियाणा 2014 में विकास, निवेश, खेल-खिलाड़ियों, किसान को भाव में, बुजुर्गों की पेंशन में नंबर 1 था, वो आज अपराध में, महिलाओं के खिलाफ अपराध में, बेरोजगारी में नंबर 1 बन गया है। 

     उनका कहना था कि भाजपा सरकार के 5 साल में हरियाणा में एक भी नयी फैक्ट्री आनी तो दूर की बात है, जो फैक्ट्रियां चल रही थीं वो भी अपना काम बंद कर रही हैं। उन्होंने गुड़गांव, मानेसर, रोहतक की कई फैक्ट्रियों का उदाहरण दिया और कहा कि हमारे समय जो आईएमटी खोली गयी वो भी आज बंद हो गयी। प्रदेश पर कर्ज बढ़कर तीन गुना हो गया। इस सरकार में चारों तरफ लूट मची है, हर मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त है।
      दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे कहा कि भाजपा ने 2014 में हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था लेकिन हुआ इसका उल्टा। बीते पांच साल में पौने पांच करोड़ रोजगार चला गया। देश में ऐसा कोई सेक्टर नहीं है जहां से गिरावट की खबरें लगातार न आ रही हों। अकेले ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से साढ़े तीन लाख नौकरियाँ जा चुकी हैं। हरियाणा के लिये महत्वपूर्ण इस सेक्टर में 20 साल की सबसे बड़ी मंदी की मार पड़ी है।
      इसके अलावा वस्त्र उद्योग, विनिर्माण क्षेत्र, कृषि क्षेत्र समेत छोटे-बड़े सभी क्षेत्रों से भारी संख्या में नौकरियाँ जाने की खबर रोजाना अखबारों की सुर्खियां बटोर रही हैं। देश की आर्थिक विकास दर गिरकर 5 फीसदी पर पहुँच गई है और सबसे चिंताजनक बात यह है कि बेरोजगारी की दर पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा है और हरियाणा पूरे देश में इस मामले में नंबर 1 पर है।

              दीपेन्द्र ने युवाओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो हर परिवार में एक नौकरी सुनिश्चित की जाएगी। इतना ही नहीं, 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणावासियों के लिए सुरक्षित की जाएंगी। रोजगार मिलने तक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। स्नातकोत्तर को 10,000 रुपया और स्नातक बेरोजगार को 7000 रुपया हर महीने दिया जायेगा।
     उन्होंने बताया कि किसान का कर्ज माफ किया जायेगा। इसमें भूमिहीन किसान भी शामिल हैं। दो एकड़ तक जमीन वाले किसानों को बिजली मुफ्त मिलेगी। फसल बीमा की किश्त किसानों को नहीं भरनी होगी, यह सरकार देगी। हरियाणा के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान व भत्ते दिए जाएंगे। 
       दीपेन्द्र ने ऐलान किया कि कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। सातवां वेतन आयोग 1 जनवरी 2016 से पूर्ण रूप से लागू किया जाएगा। बुढ़ापा पेंशन 5000 रुपये हर महीने दी जाएगी। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि इस बार विधानसभा चुनाव में जनता से बार-बार धोखाधड़ी करने वाली घमंडी भाजपा सरकार को अपने वोट की चोट से करारा दें। दीपेन्द्र हुड्डा ने हरियाणा को बचाने, लोकतंत्र को बचाने, हरियाणा के मान-सम्मान को बचाने की लड़ाई में साथ देने की अपील की।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: