Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हम भारत माता का मस्तिष्क झुकने नहीं देगें, अब पाकिस्तान से बात होगी तो PoK पर- राजनाथ सिंह

Rajnath Singh flagging off the 'Jan Aashirwad Rally'
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 18 अगस्त- देश के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अब पाकिस्तान से यदि बातचीत होगी तो केवल पाक अधिकृत कश्मीर और आतंकवाद के विषय पर होगी।  यह बात आज पंचकूला जिले के कालका में रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अगुवाई में 90 विधानसभाओं में जाने वाली जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने के दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत को अस्थिर करना चाहता है, परंतु हम भारत माता का मस्तिष्क झुकने नहीं देगें। उन्होंने कहा कि यदि भारत-पाकिस्तान के बीच कोई बातचीत होगी तो केवल आंतकवाद और पाक अधिकृत कश्मीर पर होगी। उन्होंने कहा कि पुलवामा घटना का जबाव देश के 56 इंच का सीना रखने प्रधानमंत्री ने दिया और हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगें। 
उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक ब्यान का हवाला देते हुए कहा कि इमरान ने कहा था कि भारत बालाकोट में की गई एयर-स्ट्राईक से बडी स्ट्राईक करने का सोच रहा है, इससे साफ हो गया कि बालाकोट में भारत ने एक प्रबल स्ट्राईक की थी। उन्होंने कहा कि विपक्ष राफेल को लेकर हल्ला मचा रहा था लेकिन उन्होंने राफेल को लेने का काम नहीं किया और अब जल्द ही राफेल देश की सेना में होगा और हमें बालाकोट जैसे स्ट्राइक के लिए अपने वीरों को भेजना नहीं पडेगा। 

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त कर दिया और कुछ लोग कहते थे कि अगर इस धारा को छुआ तो दंगे हो जाएंगें। उन्होंने कहा कि भाजपा दंगों के लिए राजनीति नहीं करती बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि हिन्दु-मुस्लिम-सिख-ईसाई सब भाई-भाई है। उन्होंने कहा कि (प्राण जाई पर वचन न जाई) अर्थात हमने कहा था कि अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त करने के लिए कहा था और जम्मू एवं कश्मीर व लदाख को यूटी बना दिया। 
उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर को लेकर पडौसी देश पाकिस्तान का हाजमा खराब हो रहा है ओर वह रह रहकर अमेरिका जैसी शक्तियों के पास जा रहा है लेकिन अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा दिया कि हटो- यहां आने की जरूरत नहीं हैं- भारत के साथ बातचीत करों। 
उन्होंने हरियाणा के वीरों की माताओं को नमन करते हुए कहा कि हरियाणा वीरों की धरती हैं वे हरियाणा के वीरों की माताओं को शीश झुकाकर अभिनंदन करते है।
इसके उपरांत उन्होंने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अगुवाई में 90 विधानसभाओं में जाने वाली जन आर्शीवाद यात्रा का शुभारंभ किया। 
इससे पहले, हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: