Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

MVN University में छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

mvn-university-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: एमवीएन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मासिटिकल साइंस द्वारा नाव प्रवेशित छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जे वी देसाई, कुलसचिव डॉ राजीव रतन, फार्मेसी कॉलेज सैफई इटावा के डीन डॉ देवेंद्र पाठक, विभागाध्यक्ष डॉ कमला पाठक एवं एमवीएन स्कूल आफ फार्मास्यूटिकल साइंस के विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जे वी देसाई ने सभी नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा कि ईश्वर ने सभी व्यक्तियों को प्रतिभा से संपन्न करके भेजा हुआ है जो गुरु का सानिध्य पाकर निखर है जाता है। वर्तमान समय में फार्मेसी विभाग में विकास की अनंत संभावनाएं हैं क्योंकि यह मानव जीवन से जुड़ा हुआ है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ देवेंद्र पाठक ने सभी छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि आप बहुत भाग्यशाली हैं कि आपका प्रदेश ऐसे संस्थान में हुआ है जो छात्रों को सिद्धांत के साथ साथ प्रैक्टिकल की भी शिक्षा प्रदान करते हैं एवं यहां के छात्र-छात्राएं विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में भी चयनित हुए हैं जो अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं।

इसी क्रम में डॉ कमला पाठक  ने फार्मेसी शिक्षा की महत्ता पर फार्मेसी शिक्षा की महत्ता पर विस्तार से बताते हुए कहा कि फार्मेसी शिक्षा का उद्देश्य केवल जीविकोपार्जन या व्यवसाय नहीं है बल्कि यह मानव स्वास्थ्य देखभाल एवं सुरक्षा से जुड़ा हुआ विज्ञान है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राजीव रतन सभी नव प्रवेशित छात्र छात्राओं को एमवीएन विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए शुभकामना देते हुए कहा कि आप हमारे गतिशील और महत्वाकांक्षी शिक्षण और अनुसंधान समुदाय का हिस्सा बन गए हैं। विश्वविद्यालय आपको अच्छे ज्ञान के साथ साथ आपके आप की चहुमुखी विकास के लिएके लिए जरूरी सभी सुविधाएं मुहैया कराएगा।

कार्यक्रम के अंत मे  विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी ने एमवीएन विश्वविद्यालय स्कूल आफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज के चार वर्षों की उपलब्धियों को बताते हुए सभी नव प्रेषित छात्रों को आश्वस्त किया कि वह अपने सभी फैकल्टी सदस्यों के साथ सभी छात्रों को अच्छा ज्ञान एवं समाज सेवा प्रदान करते रहेंगे। उन्होंने सभी संकयाध्यक्षो, विभागाध्यक्षों शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं का कार्यक्रम के कुशल संपादन के लिए धन्यवाद दिया।

इस  अवसर पर डॉ सचिन गुप्ता, डॉ तरुण विरमानी, डॉ नन्द राम, डॉ मुकेश सैनी, डॉ पवन शर्मा, डॉ रामवीर सिंह, डॉ अनु बहल मेहरा, डॉ दिव्या अग्रवाल, दयाशंकर प्रसाद, महेन्द्र धानु, प्रशांत कुमार, अजय कुमार, रेशु विरमानी, ववीता यादव, आलोक श्रीवास्तव, गिरीश कुमार , गीता मेहलावत, सतवीर सिंह कयामुद्दीन, माधुरी ग्रोवर,  हिदायतुल्लाह,  हितेश शर्मा, मोहित मंगला, शादाब आलम, तिलोक चंद शर्मा विनोद कुमार हरपाल, योगेश, राजेश, सुधीर  डुडेजा, धरमवीर शर्मा, सुंदर आदि सभी स्टाफ छात्र-छात्राओं के साथ उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: